September 24, 2024

एक महीने से जवाब दबाकर बैठी है आरजेडी, सुधाकर सिंह दाग रहे हैं नीतीश कुमार पर गोले

0

बिहार  
बिहार के पूर्व कृषि मंत्री एवं आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। जेडीयू की नाराजगी के बाद आरजेडी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा था। सुधाकर ने इसका पांच पेज का जवाब दिया, इस बात को भी एक महीने से ऊपर हो चुका है। मगर आरजेडी नेतृत्व की ओर से उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी उन्हें चेतावनी देते हुए कार्रवाई की बात कही। हालांकि, इस चेतावनी का सुधाकर सिंह पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। वे अब भी नीतीश कुमार पर गोले दाग रहे हैं।

सुधाकर सिंह आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं। अगस्त 2022 में नीतीश ने जब बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाई, तब आरजेडी कोटे से सुधाकर को कृषि मंत्री बनाया गया। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही सुधाकर ने अपने ही विभाग के अधिकारियों और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीतियों पर सवाल उठाना शुरू कर दिया। सरकार के खिलाफ लगातार बयानबाजी के बाद उन्हें अपने मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। हालांकि, सुधाकर सिंह नहीं रुके और वे अलग-अलग मंचों पर सीएम नीतीश पर हमला बोलते रहे। जेडीयू नेताओं ने इसपर नाराजगी जाहिर की और आरजेडी पर कार्रवाई का दबाव बनाया। इसके बाद आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी ने 17 जनवरी को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा। सुधाकर ने 15 दिन के भीतर अपना जवाब पार्टी को भेज दिया। अपने पांच पेज के जवाब में उन्होंने लिखा कि उनके द्वारा की गई बयानबाजी पार्टी लाइन के बाहर नहीं है। वे किसानों के हक की बात कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

सुधाकर का जवाब आने के एक महीने बाद भी कार्रवाई नहीं
सुधाकर सिंह का कारण बताओ नोटिस पर जवाब देने की बात को एक महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। मगर पार्टी की ओर से अभी तक उसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है। पहले कहा जा रहा था कि लालू यादव सिंगापुर से भारत लौटेंगे, उसके बाद ही वे निर्णय करेंगे। लालू को दिल्ली आए हुए भी 20 दिन से ऊपर हो गए हैं। इसके उलट सुधाकर सिंह सार्वजनिक रूप से नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देने से नहीं चूक रहे है।

तेजस्वी यादव ने कहा- जल्द एक्शन होगा
पिछले दिनों जब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से इस मसले पर सवाल किया गया तो उन्होंने सुधाकर सिंह को सख्त लहजे में कहा कि सरकार के खिलाफ बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर वे नहीं रुकेंगे तो उनपर उचित कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *