September 24, 2024

तमिलनाडु में बिहारियों से हिंसा पर सियासत तेज, पप्पू यादव ने नीतीश सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी

0

 तमिलनाडु

तमिलनाडु में बिहारियों से कथित हिंसा पर के मामले पर सिसासत गर्माई हुई है। विपक्षी नेता नीतीश सरकार पर हमलावर है। अब पूर्व सांसद एवं जन अधिकार पार्टी (JAP) के मुखिया पप्पू यादव ने आंदोलन की चेतावनी दी है। पप्पू यादव ने पटना के गर्दनीबाग में धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अगर तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले नहीं रुके तो उनकी पार्टी पूरे बिहार में सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी।

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने तमिलनाडु मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु घटना की पुनरावृति न हो, इसके लिए सरकार को जांच कराई जानी चाहिए। अगर तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की गई तो फिर वे खुद चेन्नई के लिए रवाना होंगे।

बता दें कि तमिलनाडु में पिछले कुछ दिनों से हिंदी भाषी बिहारी मजदूरों पर स्थानीय लोगों के हमले होने का दावा किया जा रहा है। इससे उनमें डर का माहौल है। तमिलनाडु काम करने गए कई लोग वापस बिहार लौट रहे हैं। बीजेपी ने विधानसभा में भी जोर शोर से इस मुद्दे को उठाया और दावा किया कि इस हिंसा में 12 मजदूरों की मौत हो चुकी है।
 
वहीं, सांसद पप्पू यादव भी लगातार ट्वीट कर इस मसले को सरकार के सामने उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले पर संज्ञान लिया और वरीय अधिकारियों की एक टीम तमिलनाडु भेजी है। वह टीम वहां के हालातों का जायजा ले रही है, वह अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। इसके आधार पर राज्य सरकार द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *