September 24, 2024

वेदांत पटेल ने भारत यात्रा को बताया खास, कहा- अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ ये दौरा रहा अहम

0

नई दिल्ली
 अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ भारत आना उनके लिए बेहद खास अहसास रहा। उन्होंने कहा कि वह विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ विदेश विभाग में होने के लिए वास्तव में रोमांचित हैं।

भारत आना मेरे लिए बहुत ही खास अहसास- वेदांत
एएनआई के साथ एक विशेष इंटरव्यू में वेदांत पटेल ने 2 मार्च को जी20 विदेश मंत्रियों की बैठक से पहले एंटनी ब्लिंकन के साथ दिल्ली में हुई बैठक को याद किया। मुझे लगता है कि अमेरिका के बारे में यह एक विशेष बात है कि उसके पास लोगों के लिए, प्रवासियों के लिए, विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों के लिए, प्रशासन की ओर से बोलने जैसे काम करने का अवसर है। उन्होंने कहा भारत में पैदा होने के नाते यह निश्चित रूप से सेक्रेटरी ऑफ स्टेट के साथ दिल्ली में टचडाउन करने की एक विशेष भावना थी। संयुक्त राज्य अमेरिका के जहाज से उस देश में वापस आना, जहां मैं पैदा हुआ था पटेल ने कहा कि यह बहुत ही खास अहसास है।
 
वेदांत पटेल ने अपनी यात्रा के बारे में बात की

वेदांत पटेल ने यह पूछे जाने पर कहा कि कि क्या उन्होंने कभी कल्पना की थी कि वह मीडिया को संबोधित करने वाले विदेश विभाग का हिस्सा होंगे। पटेल ने कहा कि उन्होंने पहले कई संचार और मीडिया संबंध बनाए हैं। यह निश्चित रूप से अच्छा है, लेकिन मुझे वास्तव में प्रेस और मीडिया के साथ काम करने में मजा आता है और मैंने अपने करियर के दौरान बहुत सारी संचार और मीडिया संबंध भूमिकाएं की हैं। इसलिए यह एक अच्छा लग रहा था। उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए कहा उन्होंने इससे पहले व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ-साथ उनके अभियान पर भी काम किया है।

'ब्लिंकन के साथ काम करने को लेकर हूं रोमांचित'

वेदांत पटेल ने बताया कि मैं गुजरात के अहमदाबाद में पैदा हुआ था और जब मैं बहुत छोटा था, तब संयुक्त राज्य अमेरिका चला गया था। सार्वजनिक सेवा और नागरिक जुड़ाव और शामिल होने में मेरा हमेशा से दृढ़ विश्वास रहा है। स्टेट डिपार्टमेंट से ठीक पहले मैंने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बाइडन के साथ-साथ उनके अभियान पर भी काम किया और अब मैं वास्तव में विदेश विभाग में सेक्रेटरी ब्लिंकन के लिए काम करने के लिए रोमांचित हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *