September 24, 2024

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच में भी कप्तानी करेंगे स्टीव स्मिथ

0

नई दिल्ली
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे और अंतिम मैच में भारत के खिलाफ 9 मार्च से होने वाले टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान होंगे। इंदौर टेस्ट मैच में टीम को बड़ी जीत दिलाने वाले स्मिथ ही अहमदाबाद टेस्ट मैच में कंगारू टीम के कप्तान होंगे, क्योंकि नियमित कप्तान पैट कमिंस अभी ऑस्ट्रेलिया से लौट नहीं रहे।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मानें तो पैट कमिंस सिडनी में ही ठहरने वाले हैं। वे अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए दूसरे टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले वापस टीम के साथ जुड़ने वाले थे, लेकिन उन्होंने इस कठिन समय में अपने परिवार के साथ रहने का फैसला किया था। ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में टीम के वाइस कैप्टन स्टीव स्मिथ को नेतृत्व की जिम्मेदारी मिली थी।

स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने न सिर्फ बीजीटी में वापसी की, बल्कि 9 विकेट से इंदौर में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा कि पैट कमिंस भारत में बाकी टीम के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, "वह टीम के साथ अभी भी पूरी तरह से संपर्क में हैं।"
 
मैकडॉनल्ड बोले, "इस कठिन समय में हमारे विचार अभी भी उनके और उनके परिवार के साथ हैं। हम रोजाना उनके साथ लगातार संपर्क में हैं, इसलिए फिलहाल वह यहां नहीं हैं और टेस्ट मैच कुछ दिन दूर है, इसलिए हम पैट के साथ रोजाना चर्चा करेंगे।" भले ही स्मिथ ने अच्छी कप्तानी की हो, लेकिन उन्होंने मैच के बाद ये स्पष्ट कर दिया था कि वे टीम के फुल टाइम कैप्टन नहीं बनेंगे, क्योंकि ये पैट कमिंस की टीम है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *