September 25, 2024

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने सुनील गावस्कर के बयान पर किया पलटवार

0

नई दिल्ली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर आईसीसी के उस फैसले से नाखुश नजर आए, जिसमें इंदौर की पिच को Poor रेट किया गया और 3 डिमेरिट प्वाइंट स्टेडियम के खाते में जोड़ दिए गए। इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच तीसरे दिन के पहले ही सेशन में खत्म हो गया था। इसी वजह से आईसीसी के मैच रेफरी ने पिच को खराब श्रेणी में रखा तो सुनील गावस्कर ने सवाल खड़ा किया कि गाबा में नवंबर 2022 में दो दिन में खत्म हुए मैच की पिच को इस श्रेणी में क्यों नहीं रखा? वहीं, अब गावस्कर के बयान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने पलटवार किया है।

सुनील गावस्कर ने बात करते हुए कहा था, "एक बात मैं जानना चाहूंगा, नवंबर में ब्रिस्बेन गाबा में एक टेस्ट मैच था, जहां मैच 2 दिन में खत्म हो गया। उस पिच को कितने डिमेरिट अंक मिले और वहां मैच रेफरी कौन था? मुझे लगता है कि 3 डिमेरिट अंक देने का फैसला थोड़ा कठोर है, क्योंकि इस पिच में गेंद जरूर टर्न हुई, लेकिन यह खतरनाक नहीं थी। जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चौथी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 77 रन हो जाता है तो यह वास्तव में आपको बताता है कि पिच काफी बेहतर हो गई थी।"

इसके जवाब में सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए मार्क टेलर ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें इस तरह की चीजों पर नजर रखनी होगी, क्योंकि लोग इस सीजन में गाबा को देखते हैं। वहां के ग्राउंड्समैन ने इसे गलत समझा। उन्होंने उस पर बहुत अधिक घास छोड़ी, लेकिन एक तरह से, पिच से किसी भी टीम को फायदा नहीं मिला। इससे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों को (ऑस्ट्रेलिया की तरह) फायदा होता, क्योंकि उनके पास चार बहुत अच्छे तेज गेंदबाज थे। इसलिए मुझे नहीं लगता कि गाबा में कोई गबन चल रहा था। मुझे लगता है कि इंदौर के साथ, मुझे उम्मीद है कि मैं वहां भी यही बात कह सकता हूं, लेकिन वहां क्या हुआ, पिच इतनी खराब तरीके से तैयार की गई थी कि इसने वास्तव में मैच को लॉटरी बना दिया, जो भारत के पक्ष में बिल्कुल नहीं था। भारत से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर हावी रहे।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *