September 25, 2024

होली पर खचाखच भरी ट्रेनें, टॉयलेट तक में भरे यात्री; TTE के लिए टिकट चेक करना भी मुश्किल

0

गोरखपुर
होली जैसे-जैसे नजदीक आ रही है ट्रेनों में भीड़ बढ़ती जा रही है। इन दिनों गोरखपुर जंक्शन पर बिहार की तरफ जाने वाली लगभग सभी ट्रेनें पूरी तरह पैक हैं। इन ट्रेनों में भीड़ ऐसी है कि यात्रियों को मजबूरन टॉयलेट में बैठकर यात्रा करनी पड़ रही है। सम्पर्क क्रांति हो या सप्तक्रांति या फिर वैशाली एक्सप्रेस इन ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं है। हालत यह है कि कई ट्रेनों में टीटीई टिकट चेक करने के लिए भी नहीं घुस पा रहे हैं। अंदर का यात्री न तो बाहर जा पा रहा है और बाहर का यात्री अंदर घुस पा रहा है।

होली में यात्रियों की भीड़ का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि अगले दो-तीन दिनों के लिए अधिकांश ट्रेनों में नो रूम की स्थिति है। प्रतीक्षा सूची का टिकट भी उपलब्ध नहीं है। तत्काल टिकट भी चंद सेकेंड में समाप्त हो जा रहे हैं। रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनें भी पर्याप्त संख्या में चलाई जा रही हैं लेकिन उसके बाद भी भीड़ कम नहीं हो रही। कटिहार से अमृतसर वाया गोरखपुर जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है।

इस ट्रेन में आने और जाने वाले दोनों तरह की यात्रियों की जबरदस्त भीड़ है। शनिवार को इस ट्रेन के जनरल क्लास के टॉयलेट में छह यात्री बैठे मिले। कटिहार तक यात्रा करने वाले अमर ने बताया कि बीते दो साल से किसी त्योहार में घर नहीं गया। इस बार छुट्टी मिली है, सीट नहीं मिली तो शौचालय में ही बैठ गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *