September 23, 2024

ओवर रेट शराब बेचने वालों पर आबकारी विभाग की टीम रखेगी नजर

0

रायपुर
होली के मद्देनजर आबकारी विभाग ने शराब दुकानों में गड़बडिय़ां रोकने की तैयारी शुरू कर दी है। आबकारी आयुक्त के निदेर्शानुसार जिला आबकारी कार्यालय ने सभी सर्किल में जांच करने के लिए 12 टीमों का गठन किया है। प्रत्येक सर्किल में एक प्रभारी के साथ अन्य सिपाही यानी चार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।

टीम अपने सर्किल क्षेत्र की देसी, विदेशी और प्रीमियम शराब दुकानों में जाकर औचक निरीक्षण करेगी। साथ ही अनियमितता मिलने पर संबंधित सेल्समैन और सुपरवाइजरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अवैध रूप से शराब बिक्री पर लगाम लगाने के लिए भी उक्त टीम को निर्देशित किया गया है।

आबकारी विभाग के आंकड़ों के अनुसार हर वर्ष होली में सामान्य दिनों की तुलना में शराब की अधिक बिक्री होती है। सामान्य दिनों में प्रतिदिन का औसत छह करोड़ के आसपास बिक्री होती है, वहीं होली के दौरान एक दिन पहले बिक्री तीन गुना तक बढ़कर 18 करोड़ से ज्यादा हो जाती है। वर्तमान में जिले में शराब की ओवररेटिंग पर लगाम लगी हुई है। पहले की तुलना में अब मिलने वाले केसों की संख्या नहीं के बराबर है। लेकिन होली के दौरान शराब दुकानों में भीड़ होने के कारण सेल्समैन ओवररेटिंग का खेल करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *