September 23, 2024

पत्नी की हत्या करके 6 टुकड़े में काटा, दो माह पानी की टंकी में छिपाकर रखी थी पति ने लाश

0

बिलासपुर
बिलासपुर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। नकली नोट के अवैध कारोबार में लगे एक युवक के घर पर जब पुलिस ने छापा मारा तो नकली नोट, नोट छापने वाली मशीन के साथ ही वहां एक टंकी में महिला की 6 टुकड़ों में की गई लाश मिली। यह लाश पानी की टंकी में रखी हुई थी। आरोपी ने बताया, दो महीने पहले उसने अपनी पत्नी की हत्या करके लाश को काटकर छिपा दिया था। उसने हत्या करने की वजह पत्नी के चरित्र पर संदेह होना बताया।

दरअसल नकली नोट की तलाशी में जब पुलिस आरोपी के घर पहुंची तो उसके घर की स्थिति चौंकाने वाली थी। पुलिस को घर से बदबू आ रही थी। इस बीच जैसे ही पुलिस ने सिंटेक्स की टंकी का ढक्कन खोला तो टुकड़ों में कटी लाश मिली, आरोपी पवन ने बताया, लाश उसकी पत्नी सती साहू की है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।

अंदर प्लास्टिक में पैक एक बैगनुमा सामान से बदबू आ रही थी। इस पर जवानों ने इसके संबंध में पूछताछ की। इस पर युवक टालमटोल करने लगा। कड़ाई करने पर उसने बताया कि दो महीने पहले अपनी पत्नी सीता साहू की हत्या कर शव को टंकी में डाल दिया है। इसे सुनते ही जवान सकते में आ गए। घटना की जानकारी तत्काल अधिकारियों को दी गई। साथ ही सकरी पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। इस पर सकरी पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। फोरेंसिक टीम की मौजूदगी में शव को टंकी से निकलवाया गया। इसके बाद शव चीरघर भेज दिया गया है। इधर पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। उससे घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

अवैध संबंध की आशंका पर हत्या

प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि युवक मूल रूप से तखतपुर का रहने वाला है। उसने दूसरी जाति की युवती सीता साहू से प्रेम विवाह किया था। इसके बाद वह सीता के साथ उसलापुर में किराए के मकान में रहता था। दोनों के बीच अवैध संबंध की आशंका पर आए दिन विवाद होता था। इसी कारण युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

मकान की छत पर रखी पानी की टंकी से महिला की लाश मिलने के बाद मोहल्ले में तरह-तरह की चर्चा रही। लोगों के बीच चर्चा रही कि युवक कोई काम नहीं करता था। इसके बाद भी वह आराम से रहता था। इसके लिए वह शहर में नकली नोट का उपयोग करता था। पुलिस उससे नकली नोट के संबंध में ही पूछताछ करने आई थी। आसपास के लोगों के बीच उसकी गतिविधियां संदिग्ध थी।

चरित्र पर शक करता था, इसलिए मार डाला
पूछताछ में आरोपी पवन सिंह ने पुलिस को बताया, वह पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था। उसकी बड़ी बेटी 5 साल की है और बेटा 3 साल का है। वह यहां एनटीपी कर्मी निर्दोष एक्का के मकान में किराये पर रहता था। और सीसीटीवी कैमरा ऑपरेटिंग और रिपेयरिंग का काम करता है। उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक हो गया था, कि वह किसी दूसरे लड़के से बात करती है। जिसके चलते उसने पिछले 5 जनवरी को पत्नी की हत्या कर दिया था।

 

आरोपी ने की थी लव मैरिज

आरोपी पवन सिंह ठाकुर पत्नी सती साहू से लव मैरिज किया था, इसलिए लड़की के मायके वाले बेटी से ज्यादा मतलब नहीं रखते थे। घटना के 2 महीने बीतने के बाद भी महिला के मायके वाले किसी तरह की खोजबीन नहीं किए। यहां तक कि, आसपास के लोगों को भी कोई भनक नहीं लगी थी। आरोपी काम के बहाने बाहर जाने का बोलकर बच्चों को गांव में अपने माता-पिता के पास छोड़ आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *