September 25, 2024

नगर निकाय चुनाव की मतदाता सूची में 11 मार्च से जुड़वाएं नाम, 17 मार्च तक होगा संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

0

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव में मतदाता सूची में नाम जुड़वाने या संशोधन के लिए 11 से 17 मार्च के बीच मौका मिलेगा। संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष या अधिक आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता सूची में नाम शामिल करा सकेंगे। संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची का प्रकाशन 10 मार्च 2023 को मतदान केंद्रों पर होगा।
 
बता दें कि यूपी में होने वाले नगर निकाय चुनाव में मतदान करने के लिए मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने का मौका मिल रहा है। इसके लिए 11 मार्च से 17 मार्च तक संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम होगा। मतदान केंद्र पर पुनरीक्षण कार्य के लिए नियुक्त बीएलओ 10 मार्च से 17 मार्च तक रोजाना सुबह 10:00 से शाम 5:00 बजे तक मौजूद रहेंगे।
 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए
जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने इस संबंध में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। गंगवार ने इस संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में बीते सोमवार को हुई बैठक में कहा कि पुनरीक्षण कार्य में कोई ढिलाई न हो। पिछले पुनरीक्षण कार्यक्रम में मतदाताओं के नाम गायब हो जाने, किसी अन्य वार्ड में स्थानांतरित हो जाने, किसी कारण से मतदाता सूची में नाम न जुड़ पाने जैसी शिकायतों पर इस बार विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ध्यान दिया जाए कि इस बार ऐसी गलतियां न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed