September 26, 2024

बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, नमाज पढ़ लौट रहे बच्चों को कार ने रौंदा, 3 की मौत, एक गंभीर

0

 बाराबंकी

बाराबंकी में मस्जिद से नमाज पढ़कर निकल रहे चार बच्चों को तेज रफ्तार अनियंत्रित कार रौंदते हुए सड़क किनारे लगे पेड़ में जा टकराई। गंभीर रूप से घायल बच्चों को स्थानीय लोगों ने संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर में भर्ती कराया। जहां तीन बच्चों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं एक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया। घटना बदोसराय कस्बे की है। सूचना पर पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था।

कोतवाली बदोसरांय क्षेत्र के जयहिंद स्कूल के करीब मस्जिद पर सुबह नमाज पढ़ने के लिए रोजाना की भांति कई लोग आए हुए थे। नमाज पढ़ने के बाद मो. खालिद (14) पुत्र मो. फारुख, मो.शाह (14) पुत्र चुन्नू, मो. रेहान (14) पुत्र जमाल वारिस व   मो. रईश (18) पुत्र खलगू निवासीगण कस्बा बदोसरांय सुबह करीब छह बजे फजर की नमाज पढकर  वापस अपने घर लौट रहे थे। चारों बच्चे सड़क पर एक साथ कुछ दूर आगे ही बड़े थे कि तेज रफ्तार अनियंत्रित कार नम्बर यूपी 41बीई 2399 ने चारो बच्चों को रौंद दिया और सड़क किनारे पेड़ से जाकर टकरा गई। घटना में चारों बच्चे लहूलुहान होकर सड़क पर गिरकर तड़पने लगे।

स्थानीय लोगो की सूचना पर मौके पर तत्काल परिजन भी पहुंच गए। सभी ने तत्काल  गंभीर रूप से घायल बच्चों को उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर पहुंचाया। जहा मौजूद चिकित्सक डाक्टरो ने घायलों का उपचार शुरू किया। उपचार के दौरान ही घटना में घायल मोहम्मद खालिद, मोहम्मद रेहान मोहम्मद शाह की मृत्यु हो गई। जब कि गम्भीर रूप से घायल मोहम्मद रईश का प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।   कस्बे में हुई घटना को लेकर सभी हतप्रभ थे। मौके पर पहुंचे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। घटना की सूचना पाकर मौके पर उपजिलाधिकारी सिरौलीगौसपुर विश्वामित्र सिंह प्रभारी निरीक्षक अमर चौरसिया भी संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। पुलिस ने तीनों बच्चों का शव  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सईद अख्तर उस्मानी राजेश भारती कालिका प्रसाद आदि ने मृत बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरवाकर पोस्टमार्टम मे भिजवाने की तैयारी कर रहे हैं। पुलिस उपाधीक्षक रामनगर प्रभारी निरीक्षक सफदरगंज की पुलिस संयुक्त चिकित्सालय में है। उधर घटना के बाद चालक कार छोड़कर फरार हो गया। पुलिस के अनुसार  कार भी बदोसराय कस्बे की है। तहरीर मिलने पर कार चालक के खिलाफ मुकदमा लिखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed