September 27, 2024

स्टेडियम पहुंचे PM मोदी एंथनी अल्बनीज, टॉस के दौरान मैदान में रहेंगे मौजूद

0

अहमबाद
 गुजरात के अहमबाद में स्थित नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आज ऐतिहासिक रिकॉर्ड बन सकता है। इस विशाल स्टेडियम में आज सबसे ज्यादा प्रशंसकों के मैच देखने का रिकार्ड बन सकता है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बनीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे। PM नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। PM मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज आज से शुरू हो रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन का मैच देखेंगे। सजी धजी गोल्फ कार्ट से दोनों प्रधानमंत्री मैदान का चक्कर लगाएंगे और टास के दौरान दोनों टीम के खिलाड़ियों से मिलेंगे।
 
पूरा दम लगाएगी मेहमान टीम
नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। एक तरफ जहां इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी। वहीं दूसरी ओर सीरीज बचाने के लिए मेहमान टीम अपनी पूरा दम लगाने वाली है।

दोनों के प्रधानमंत्रियों की मौजूदगी
आज होने वाले इस मैच की सबसे बड़ी खासियत ये है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथा टेस्‍ट देखने के लिए अहमदाबाद के स्‍टेडियम में मौजूद होगें। पीएम मोदी के साथ में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्‍बनीज के साथ मैच का आनंद स्‍टेडियम में आकर उठा नजर आएंगे। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

खिलाड़ियों में मिलेंगे पीएम मोदी और एंथली अल्बनीज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज सुबह 8 बजे स्टेडियम में पहुंच सकते हैं और मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात भी करेंगे। तकरीबन 2 घंटे तक दोनों राष्ट्राध्यक्ष स्टेडियम में रूक सकते हैं। बाद में पीएम मोदी स्टेडियम से राजभवन में जाएंगे तो वहीं एंथनी अल्बनीज दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह खबर है कि पीएम मोदी मैच से दोनों टीमों के कप्तान के साथ टॅास के दौरान ग्राउंड पर होंगे। इतना ही नहीं, वो टॅास के लिए सिक्का भी उछाल सकते हैं।

आपको बता दें कि एंथोनी अल्बनीस बुधवार को भारत की तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचे हैं और यहां उनका शानदार स्वागत किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने साबरमती आश्रम का दौरा किया। और बुधवार को अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *