September 27, 2024

आंसू गैस के गोले दागे, महिलाओं को लाठी से पीटा; इमरान समर्थकों पर कहर बनकर टूटी पाक पुलिस

0

पाकिस्तान

इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर जमा हुए पीटीआई कार्यकर्ताओं पर पाकिस्तानी पुलिस कहर बनकर टूटी। इमरान खान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस टीम ने आंसू गैस के गोले दागे, पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया और जमकर लाठीचार्ज किया। प्रस्तावित रैली से ऐन पहले सरकार ने लाहौर में धारा 144 लागू कर दी थी।

इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने दावा किया कि उसके "शांतिपूर्ण" कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि रिपोर्टें सामने आईं कि प्रांतीय राजधानी को सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाने वाली धारा 144 के तहत रखा गया था। जैसे ही पीटीआई कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, पुलिस टीम ने सभी एंट्री रोकते हुए इमरान खान के आवास के रास्ते में कंटेनर और बैरियर लगा दिए।

महिलाओं को भी नहीं छोड़ा
पीटीआई का आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं सहित पार्टी कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछारें छोड़ीं। आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। पार्टी ने कहा कि पुलिस ने विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस वैन में बिठा दिया। दंगा पुलिस ने ज़मान पार्क में खड़ी पीटीआई कार्यकर्ताओं की कारों को भी तोड़ दिया। ऐसा दावा है कि पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का विरोध करने वाले पत्रकारों के साथ भी मारपीट की। गौरतलब है कि पिछले रविवार को पुलिस मुख्य रूप से बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ताओं के प्रतिरोध के कारण इमरान खान को गिरफ्तार करने में विफल रही। इसके बाद से शहबाज सरकार बौखलाई हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *