September 27, 2024

जेल से फरार होने के लिए सुरंग नहीं आलू तराश कर बनाई मुहर, पेड़ पर काटी रात और फिर…

0

 वाराणसी

जेल से भागने के लिए कैदी कई तरह के कारनामे करते हैं। कोई चम्मच से खोदकर सुरंग बनाता है तो कोई दीवार फांदकर भागता है यहां तक कि कई किस्से जेल अधिकारियों को चकमा देकर भागने के भी हैं। कैदियों के फरार होने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। वाराणसी की जिला जेल से फरार हुआ कैदी राजू सिंह ऐसा बिल्कुल नहीं निकला। उसने शनिवार को भागने के लिए दीवार नहीं फांदी। टनल या सुरंग का सहारा भी नहीं लिया। न बहाने बनाए और न नजरों से बचने की कोशिश की। वो बड़े आराम से सुरक्षाकर्मियों के सामने से निकल गया। उसने केवल अपने हाथ पर विजिटर्स या आगंतुक की मुहर लगी दिखायी और आराम से मुख्य द्वार से बाहर निकल गया। बाद में जब जेल प्रशासन ने उसे गायब पाया तो हड़कंप मच गया।

सोमवार को पकड़े जाने के बाद बंदी ने पूछताछ में जो बताया उसे सुनकर अधिकारी हैरान रह गए। राजू ने आलू खुरच कर सील बना दी। मुहर की नकल तैयार करने का हुनर ​​ऐसा था कि सुरक्षाकर्मी भी पस्त हो गए। रेप के आरोपी कैदी राजू सिंह उर्फ ​​राजू बंगाली को स्पेशल टास्क फोर्स ने सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोबाइल मिला। उसने बताया कि वह रोज ध्यान से देखता था कि जेल में आने वालों के हाथ पर किस तरह की मुहर लगी है। मुहर दिन के हिसाब से बदलती रहती थी। वह कागज पर मुहर की नकल करता और उसका आकार आलू पर उकेर देता।
 
शनिवार को लगने वाली मुहर का आकार पहले ही तैयार कर लिया गया था। स्याही लगाकर उसने हाथ पर मुहर लगा दी और अन्य मुलाकातियों के बीच संतरी को दिखाकर जेल से फरार हो गया। इसके बाद अपने दोस्त से पुराना मोबाइल फोन ले लिया और उसे रिचार्ज करवा लिया। फोन कर पीड़िता को धमकाता रहा। राजू के मुताबिक शनिवार और रविवार की रात उसने पेड़ पर काटी। पुलिस मोबाइल फोन की लोकेशन पर पहुंचकर वापस लौट गई। वह सोमवार को मुगलसराय से कोलकाता भागने की फिराक में था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *