September 27, 2024

विद्या बालन को भी करना पड़ा था ‘कास्टिंग काउच’ का सामना

0

मुंबई

बॉलीवुड में अब तक ऐसे कई सारे मामले सामने जिसमें सेलेब्स को ‘कास्टिंग काउच’ का सामना करना पड़ा था। इंडस्ट्री की कई ऐसी नामी एक्ट्रेस का नाम भी शामिल है जिन्होंने कास्टिंग काउच पर खुलकर बात की है। इनमें से एक एकट्रेस हैं विद्या बालन। विद्या बालन हर टॉपिक पर खुलकर बात करती हैं। उन्होंन हिंदी फिल्मों के साथ दक्षिण भारतीय भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है।

एक्ट्रेस ने दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करने और अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बात करते हुए बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। ये मामला उन दिनों का है जब विद्या बालन साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए स्ट्रगल कर रही थीं। विद्या बालन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि एक समय में उनके हाथ से एक दो नहीं बल्कि पूरे 12 प्रोजेक्ट चले गए थे। विद्या ने कहा, मुझे याद है कि काम के सिलसिले में मैं चेन्नई गई थी एक डायरेक्टर से मिलने के लिए। मैंने उसे कहा कि चलो चलकर कॉफी शॉप में बैठते हैं और बात करते हैं।  एक्ट्रेस ने आगे बताया,वो बार-बार मुझे कमरे में जाने के लिए बोल रहा था। वह कह रहा था कि उसे मुझसे बात करनी है और हमें कमरे में चलना चाहिये। विद्या ने आगे कहा, मैं उसकी सोच को समझ गई थी। ऐसे में मैंन उसे कमरे में ले गई।

कमरे में लेजाकर मैंने दरवाजा खुला छोड़ दिया। तभी वह डायरेक्टर बिना कुछ बोले 5 मिनट के बाद वहां से चला गया। दरअसल, समय की नजाकत, विद्या का मिजाज, विद्या की बातचीत का लहजा और खुले दरवाजे को देखते हुए वो डायरेक्टर खुद ही वहां से भाग खड़ा हुआ था। लेकिन इसका खामियाजा विद्या को उस फिल्म से हाथ धोकर चुकाना पड़ा। विद्या ने कहा, मुझे बाद में अहसास हुआ कि मैं कास्टिंग काउच का शिकार होने वाली थी। हालांकि अपने इस इंटरव्यू के दौरान विद्या बालन ने उस डायरेक्टर का नाम नहीं बताया। 

विद्या ने बाताया कि इस घटना को मैं आज भी भूल नहीं पाई हूं। उन्होंने कहा कि मैंने इसके साथ ऐसे कई घटनाओं का सामना किया है, जिसने मुझे काफी समय तक डराया। यही नहीं कुछ वक्त के लिए मैं इन सब से इस तरह परेशान हो गई थी कि इन सबसे निकलना मुश्किल लगने लगा था। उन्हें ना केवल फिल्मों से निकाल दिया गया बल्कि उनके शरीर पर कई तरह की टिप्पणियां भी की जाती थीं। बता दें, विद्या बालन ने साल 2005 में फिल्म परिणीता से हिंदी सिनेमा जगत में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।इस फिल्म में उनके साथ संजय दत्त और सैफ अली खान थे। विद्या बालन ने अपने अभिनय करियर के दौरान एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *