September 29, 2024

BJP: पन्ना समितियों में होगी महिलाओं की 33 % भागीदार

0

भोपाल
चुनाव के पहले 14 मार्च से शुरू होने वाले बीजेपी के बूथ विस्तारक अभियान 2.0 में पन्ना समिति बनाने के दौरान महिलाओं की 33 % की भागीदारी रखी जायेगी। पार्टी के प्रदेश भाजपा कार्यालय के निर्माण का काम इसी माह से शुरू होगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 27 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में इस नए भवन के लिए भूमिपूजन करेंगे। नवरात्र के दौरान होने वाले इस भूमिपूजन कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी समेत अन्य नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है। साथ ही इस दिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी होना तय है। इसके दो दिन पहले भाजपा छिंदवाड़ा में बड़ी सभा करेगी जिसे केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि चैत्र नवरात्र पर्व के दौरान षष्ठी तिथि के दिन 27 मार्च को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भोपाल दौरा होना है। वे यहां प्रदेश कार्यालय के नए भवन का भूमिपूजन करने के लिए आने वाले हैं। इस भवन को अत्याधुनिक शैली में तैयार किया जाएगा। शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे का पूरा कार्यक्रम अभी फाइनल होना बाकी है लेकिन सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। इसके साथ ही पार्टी द्वारा छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीतने का संकल्प भी इसी माह लेने जा रही है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह की छिंदवाड़ा में सभा होगी। साथ ही वे यहां पार्टी नेताओंं और कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे। गौरतलब है कि छिंदवाड़ा में होने वाली शाह की सभा को लेकर दो दिन पहले सीएम निवास में छिंदवाड़ा जिला कोर कमेटी की बैठक भी सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा की मौजूदगी में हो चुकी है।

बूथ विस्तारक में दस दिन दस घंटे का देंगे वक्त
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि बूथ विस्तारक अभियान 2.0 में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता दस दिन तक दस घंटे का समय देंगे और अभियान को सफल बनाने के लिए काम करेंगे। इसमें सीएम शिवराज के अलावा वे भी बूथ पर जाकर काम करेंगे। इसके लिए कार्यक्रम तय हो गए हैं। इस दौरान पांच बूथों को मिलाकर बनाए गए 12 हजार से अधिक शक्तिकेंद्रों पर पार्टी नेता पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *