September 29, 2024

सुविधाजनक और बेहतर सड़क के संबंध में कलेक्टर ने निर्माण विभागों की समीक्षा कर दिए निर्देश

0

अनूपपुर

जिले में विभिन्न निर्माण विभागों द्वारा निर्मित कराई गई सड़कों के बेहतर संधारण को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर आशीष वशिष्ठ द्वारा मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विकास प्राधिकरण तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवागमन मार्गों को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए। बैठक में म.प्र. सड़क विकास निगम की 7 सड़कों की समीक्षा की गई।

जिसमें विभागीय अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि 6 सड़कें बनाई गई हैं। एक सड़क लांघाटोला, करपा, सरई, अहिरगवां, केलमनिया मार्ग का कार्य प्रगतिरत है। जिसके संबंध में कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने निर्मित सड़कों का पुनरावलोकन कर आवश्‍यकतानुसार रिपेयरिंग कार्य करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर वशिष्ठ ने कहा कि सड़क मार्ग सुविधाजनक और बेहतर होने चाहिए। इन सड़कों को आम जनता के नजरिए से देखा जाए और जो कमियां हैं उन्हें पूरा किया जाए।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विकास प्राधिकरण की समीक्षा के दौरान बताया गया कि 9 सड़कों के 48 किलोमीटर का एरिया क्रेशर से सामग्री का परिवहन करने वाले वाहनों के कारण आंशिक क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसके रिपेयरिंग का कार्य 18 मार्च से प्रारम्भ किया जाएगा।

जून तक इन कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा। एमपीआरडीसी के अधिकारियों ने बताया कि अनूपपुर जिले अंतर्गत 20 सड़कें जिनकी लम्बाई 78 किलोमीटर है, उनका शत्-प्रतिशत् रिन्यूवल कार्य जून 2023 के पूर्व कर लिया जाएगा। बैठक में लोक निर्माण विभाग की सड़कों के संबंध में भी कलेक्टर आशीष वशिष्ठ द्वारा निर्देशित किया गया कि आम जनता के आवागमन के लिए सड़कों का बेहतर संधारण सुनिश्चित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *