September 29, 2024

जदयू का यूपी अभियान: 3 महीने में 5 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य, संयोजक बनाए गए सत्येंद्र पटेल

0

पटना
लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में सभी सियासी दल जुट गई हैं। और यूपी की 2024 के चुनाव में अहम भूमिका है। ऐसे में बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू ने भी मिशन यूपी की तैयारी तेज कर दी हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रेस कॉनफ्रेंस कर कहा कि आगामी 3 महीनों में यूपी में 5 लाख सदस्य बनाने का पार्टी का लक्ष्य है।

यूपी में तीन माह में 5 लाख सदस्य बनेंगे
सत्येन्द्र पटेल उत्तर प्रदेश जदयू के संयोजक बनाए गये हैं। वहीं अनूप पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष पद से व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे को स्वीकारते हुए ललन सिंह ने कहा कि अनूप पटेल के सुझाव पर ही वरीय उपाध्यक्ष सत्येन्द्र पटेल को संयोजक नियुक्त किया गया। अगले तीन महीने के अंदर यूपी में जदयू 5 लाख सदस्य बनाने के लिए अभियान चलाएगा। उसके बाद नियमित प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति होगी।

2024 में बिहार में भाजपा की दुर्गति होगी
वहीं लालू यादव के परिवार पर ईडी की रेड पर पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर विपक्षी दलों पर कार्रवाई करती है। वर्ष 2017 से 2022 तक जब जदयू भाजपा के साथ थी, तब उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन जैसे ही जदयू महागठबंधन के साथ आई, भाजपा ने केन्द्रीय एजेंसियों को सक्रिय कर दिया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में जब महागठबंधन में मात्र 3 दल थे तो प्रधानमंत्री जी की 42 जनसभा होने के बावजूद बिहार में भाजपा की दुर्गति हुई। आज तो महागठबंधन में 7 दल हैं। 2024 में बिहार में इनकी ऐसी बुरी स्थिति होगी, जिसकी इन्होंने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी। ललन सिंह ने तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हिंसा की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा कि इस तरह का षड्यंत्र पूर्णत भाजपा द्वारा किया गया था, ताकि उसका राजनीतिक लाभ लिया जा सके। उन्होंने कहा कि बिहार और तमिलनाडु पुलिस की जांच में यह बात स्पष्ट हो गई कि इस तरह की कोई घटना घटी ही नहीं।

झूठ फैलाया गया- ललन सिंह
उन्होंने कहा कि वायरल किए गए सभी वीडियो फर्जी निकले, इसमें लगभग वीडियो को तो पटना में ही शूट किया गया। इसका मकसद सिर्फ विपक्ष की एकता को भंग करना था, इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं। उन्होंने कहा कि कल तक बिहार विधानसभा में हल्ला करने वाले भाजपा के लोग पुलिस की रिपोर्ट के आने के बाद अब मुंह छुपाकर इधर-उधर दुबक गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *