September 29, 2024

रोहित शेट्टी के बर्थडे पर जाने उनके बारे में 6 मजेदार बातें जो आप नहीं जानते

0

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की आत्मा अभी भी कमर्शियल, मास, मेनस्ट्रीम जॉनर में बसती है, जिसे क्रैक करना हमेशा सबसे कठिन रहा है। रोहित शेट्टी हिंदी सिनेमा के उन बहुत ही दुर्लभ डायरेक्टर्स में से एक हैं, जिन्हें यह बेहद फेमस लेकिन बेहद 'टेक फॉर ग्रांटेड' जॉनर मिला है। अपनी कॉमेडी फ्रेंचाइजी 'गोलमाल' और वोल्टेज मास-एक्शन कॉप यूनिवर्स के साथ रोहित ने खुद को देश के सबसे भरोसेमंद निर्देशकों में से एक के रूप में बनाया है। मनमोहन देसाई जैसे दिग्गजों के युग के खत्म होने के बाद यह रोहित शेट्टी ब्रांड की फिल्में हैं जिन्होंने मास मसाला को फेमस बनाया है।

17 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा
आपको बता दें कि रोहित शेट्टी ने 17 साल की उम्र में एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में फिल्मों में एंट्री की। हिटमेकर 1991 में रिलीज़ हुई फिल्म 'फूल और कांटे' में निर्देशक कुकू कोहली के निर्देशक सहायक थे। दिलचस्प बात यह है कि रोहित शेट्टी ने अजय देवगन के साथ अच्छी दोस्ती की, जिन्होंने फिल्म के साथ अपने एक्टिंग की शुरुआत की। यह दोस्ती एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी के सिल्वर स्क्रीन पर लंबे समय तक चलने वाले साथ के रूप में उभरी।

बॉडी डबल और स्टंट आर्टिस्ट के रूप में करियर
बाद में, रोहित शेट्टी अपने गुरु कुकू कोहली के साथ 1994 में रिलीज़ हुई फिल्म 'सुहाग' में एक बार फिर आए, जिसमें अजय देवगन और अक्षय कुमार थे। हालांकि, उन्होंने फिल्म में अक्षय के लिए एक बॉडी डबल और स्टंट कलाकार के रूप में काम किया। बाद में रोहित शेट्टी ने कथित तौर पर फिल्ममेकिंग में अपना ध्यान पूरी लगाने से पहले कुछ फिल्मों में एक स्टंट कलाकार के रूप में काम किया। खैर, यह एक्शन फिल्मों के लिए उनके प्यार को दिखाता है।

अजय देवगन के साथ दोस्ती
2003 में अपने निर्देशन की शुरुआत करने से पहले रोहित शेट्टी ने अपने करियर के दौरान अजय देवगन के साथ एक मजबूत दोस्ती बनाई। उन्होंने एक्शन स्टार की कई फिल्मों में एडी के रूप में काम किया था, जिनमें 'हकीकत', 'प्यार तो होना ही था', 'राजू चाचा' और बाकी हैं।

गोलमाल और सफलता
उन्होंने 2008 में रविवार के साथ फिल्मों में वापसी की, रहस्य कॉमेडी फिल्म जिसमें अजय देवगन, इरफान खान और अन्य प्रमुख भूमिकाओं में एक तारकीय कलाकार शामिल थे। भले ही फिल्म एक औसत मामले के रूप में समाप्त हुई, रोहित शेट्टी ने मल्टी-स्टारर गोलमाल के साथ अपनी पहली ब्लॉकबस्टर की, जो उसी वर्ष सिनेमाघरों में हिट हुई।

अच्छी फिल्मों पर रोहित शेट्टी की राय
अपने कई इंटरव्यूज में रोहित शेट्टी ने बताया है कि वह केवल एक दर्शक के रूप में फिल्मों का आनंद लेते हैं। फिल्ममेकर के अनुसार, वह डार्क, इंटेंस फिल्मों का आनंद नहीं ले सकते, चाहे वे कितनी भी अच्छी तरह से बनाई गई हों। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने करियर में केवल मेनबेस फिल्में ही बनाएंगे।

'गोलमाल फ़्रैंचाइज़ी' के लिए प्लानिंग
2022 में पिंकविला के साथ एक इंटरव्यू में रोहित शेट्टी ने पुष्टि की कि वह अपने करियर के अंत तक गोलमाल फ्रेंचाइजी में फिल्में बनाते रहेंगे। फिल्म निर्माता ने कहा- गोलमाल फिर से होगा। यह सिंघम के ठीक बाद या शायद इसकी रिलीज के एक साल बाद हो सकता है। मैं उसका मजा लेता हूं और जब तक मैं फिल्में बना रहा हूं, तब तक गोलमाल बनाता रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *