September 29, 2024

न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में था तनाव का माहौल, कोच राहुल द्रविड़ ने खोला राज

0

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट का नतीजा पांचवें दिन ड्रॉ के रूप में सामने आया। मैच ड्रॉ होने के बावजूद भारत ने सीरीज को आसानी से जीत लिया। पांचवें दिन भारतीय टीम जब लंच के समय अंदर गई तो सभी खिलाड़ी श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच को देख रहे थे। इस बात का खुलासा टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किया है।

विज्ञापन खोजो भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि अहमदाबाद टेस्ट के दौरान ड्रेसिंग रूम में न्यूजीलैंड और श्रीलंका का मैच देखा जा रहा था। द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए हम किसी दूसरे टीम के नतीजे पर निर्भर नहीं रहना चाहते थे। हमारी कोशिश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कम से कम तीन मैच जीतने की थी। लेकिन अहमदाबाद के विकेट पर पहले दो दिन का खेल जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया ने खेला, उससे हमें दूसरी टीम के रिजल्ट पर मजबूरन निर्भर रहना पड़ा। ड्रेसिंग रूम में था तनाव का माहौल राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि ब्रेक के दौरान हम न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका मुकाबला देख रहे थे। जब न्यूजीलैंड जीत के लिए जा रही थी और उनके 2-3 विकेट गिरे तो हम सभी कंफ्यूज थे कि न्यूजीलैंड यहां ड्रॉ के लिए जाएगी या जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। ड्रेसिंग रूम में मैच देखते समय काफी तनाव था। अच्छी बात यह है कि न्यूजीलैंड, जो हमें ज्यादातर आईसीसी टूर्नामेंटों से बाहर करती रही है, उसने फाइनली हमें किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया है।

लगातार दूसरी बार WTC फाइनल खेलेगा भारत
 भारत लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा है। पिछली बार 2021 में उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका को मिली हार ने भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा दिया। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए दो टेस्ट में से किसी एक में श्रीलंका की हार या ड्रॉ की जरूरत थी। राहुल द्रविड़ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने से बेहद खुश हैं। न्यूजीलैंड ने मैच की आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed