September 30, 2024

सोशल मीडिया पर PM मोदी को धमकी, गुजरात पुलिस ने छतरपुर से 2 को किया गिरफ्तार

0

छतरपुर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देने के मामले में गुजरात पुलिस ने मध्यप्रदेश से दो और युवकों को गिरफ्तार किया है। गुजरात पुलिस ने देर रात छतरपुर में छापेमारी की। यहां से दो लोगों को पकड़ा गया है। 10 मार्च को भी मध्यप्रदेश के सतना और रीवा से भी दो लोगों को पकड़ा गया था।

9 फरवरी को अहमदाबाद में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का मैच था। इसमें PM मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानिया भी शामिल हुए थे। इस मैच में खलल डालने की धमकी मिली थी। खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की आवाज में रिकॉर्डेड मैसेज भेजे गए थे। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के ट्विटर हैंडल भी इस्तेमाल में लाए जाने की खबर है।

रीवा में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने 10 मार्च की रात छापेमारी की थी। यहां टॉवर वाली गली में पकड़े गए दो लोग किराए से कमरा लिए थे। क्राइम ब्रांच ने मकान मालिक से पूछताछ की थी। पूछा था कि सतना निवासी राहुल द्विवेदी और नरेंद्र कुशवाहा को जानते हो। मकान मालिक ने बताया कि दो किराएदार हैं। नाम-पता नहीं मालूम। लाइट फिटिंग और प्लंबर का काम करते हैं। महीने में दो-चार बार आते हैं। काफी दिन से नहीं आए। जिस रूम में दोनों रहते थे, टीम उसका गेट तोड़कर अंदर दाखिल हुई।

कमरे से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली। यह डिवाइस कॉल सेंटर की तरह मोबाइल फोन की बातचीत और मैसेज को एक्सचेंज करती है। टीम ने सतना से नरेंद्र कुशवाहा और रीवा से राहुल कुमार द्विवेदी को गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला

दरअसल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट क्रिकेट मैच को देखने आए लोगों को आरोपियों ने खालिस्तान के आतंकियों के नाम पर गुजरात के लोगों को घर में रहने, सुरक्षित रहने का प्री-रिकॉर्डेड मैसेज भेजकर धमकी दी थी. इसके अलावा आरोपियों द्वारा पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर धमकी भरे मैसेज, कॉमेंट्स लगातार किए जा रहे थे, इसी मामले में अहमदाबाद सिटी क्राइम ब्रांच ने पहले से रिकॉर्ड किए गए मैसेज को ट्रेस किया और जांच की. धमकियों की शिकायत के बाद से ही अहमदाबाद सिटी क्राइम ब्रांच अलर्ट मोड पर आ गई थी,

इसके बाद गुजरात पुलिस देश के अलग-अलग कोनों में छापेमारी की तो इस मामले में मध्यप्रदेश के भी कुछ लोग भी सामने निकलकर आए. फिलहाल गुजरात पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है.

जांच में जुटी पुलिस

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच देखने आए लोगों को खालिस्तानी आतंकी के नाम पर धमकी देने के मामले में गुजरात साइबर क्राइम ने मध्यप्रदेश से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राहुल कुमार द्विवेदी और नरेंद्र कुशवाहा शामिल हैं, इसके अलावा साइबर क्राइम ने दोनों व्यक्तियों के पास से 168 सिम कार्ड और 5 राउटर और 11 सिम बॉक्स सहित 6 मोबाइल फोन जब्त किए हैं. फिलहाल अहमदाबाद साइबर क्राइम ने दोनों आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *