September 30, 2024

तीन बड़े शहरों को मिलेगा 400 महिलाओं का पुलिस बल

0

भोपाल

प्रदेश में तीन बढ़े शहरों में अब जल्द ही एसएएफ की महिला विंग की एक -एक कंपनी दी जाएगी। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय में प्रस्ताव बन चुका है। प्रस्ताव की मंजूरी मिलने के बाद प्रदेश के तीन बढ़े शहरों में महिला विंग की तैनाती की जाएगी। गौरतलब है कि अभी एसएएफ की 23 वी वाहिनी में एक महिला कंपनी हैं, इन कंपनी की अधिकांश महिला बल भोपाल में तैनात हैं।

जानकारी के अनुसार हाल ही में पुलिस मुख्यालय में एक प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। प्रस्ताव इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में एसएएफ की महिला कंपनी के बल को तैनात किया जाने को लेकर है। प्रस्ताव में बताया गया है कि इन तीनों शहरों के लिए महिला पुलिस बल की भर्ती एसएएफ की बटालियनियों में की जाएगी। इसके लिए इन शहरों में स्थिति तीन बटालियनों को महिला बल की एक-एक कंपनी दी जाएगी। इन तीनों में मिलाकर 399 महिला पुलिस बल की भर्ती होगी।

महिलाओं की इस कंपनी को इन तीनों शहरों में पदस्थ किए जाएगा। प्लान पर तेजी से काम चल रहा है। प्रस्ताव तैयार होते ही शासन के पास भेजा जाएगा। प्रस्ताव को शासन की मंशा अनुसार ही बनाया जा रहा है। इसलिए इस पर जल्द ही मंजूरी मिलने की संभावना है।

इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में महिला बल की एक-एक कंपनी बनाकर तैनात करने का प्रस्ताव है। प्रस्ताव में तीन बटालियनों में 399 महिलाओं को इन कंपनियों में रखे जाने पर विचार किया जा रहा है।
अनिल कुमार, एडीजी योजना पुलिस मुख्यालय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *