September 30, 2024

फिल्मों के साथ-साथ बिजनेस में भी माहिर हैं आलिया भट्ट

0

मुंबई

बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज यानी 15 मार्च को अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। आलिया ने अपनी अदाकारी से बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान बनाई है। उनके सीरियस रोल्स ने लोगों का दिल जीत लिया है। आज वे एक से बढ़कर एक फिल्में दे रही हैं। उनकी एक्टिंग के दीवाने बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन ये अब काफी पहले की बात हो गई, जब आलिया का नाम सिर्फ एक्टिंग के लिए लिया जाता है। अब उनका नाम बिजनेस के लिए भी आगे आता है। आलिया एक्टिंग के साथ-साथ अलग-अलग तरह के बिजनेस भी कर रही हैं।

आलिया भट्ट ने ग्लैमर वर्ल्ड के साथ ही बिजनेस में भी अपना हाथ आजमाया है। आलिया के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस की फिल्मों के अलावा उनके और भी इनकम सोर्स बताने जा रहे हैं। हर कोई ये बात जानता है कि आलिया एक बेहतरीन एक्ट्रेस है। हालांकि एक्टिंग उन्हें विरासत में मिली है। उन्होंने अपने करियर को नया आयाम देने के लिए ग्लैमर वर्ल्ड के साथ बिजनेस में भी कदम आगे बढ़ाया। बता दें कि आलिया ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर 19 साल की उम्र में ही बॉलीवुड डेब्यू कर लिया था। अब उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया है। काफी कम लोग इस बात को जानते हैं कि रणबीर कपूर से शादी के पहले आलिया ने खुद कि किड्स क्लोथिंग ब्रांड शुरू कर दी थी। एड-ए-मम्मा नाम से उनकी अपनी वेबसाइट है, जो 2 से लेकर 14 साल तक के बच्चों के कपड़े बनाती है।

आलिया का ये ब्रांड सभी प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों पर उपलब्ध है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आलिया की इस कंपनी ने 10 महीने में ही 10 गुना ज्यादा कमाई कर ली थी और करीब 150 करोड़ की कंपनी बन गई। इस ब्रांड के प्रोडक्ट पूरी तरह से नेचुरल फाइबर से बने होते हैं। इसका मकसद बच्चों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाना है। इससे पहले आलिया ने नाइका की पेरेंट कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स में भारी मात्रा में निवेश किया था। इसके अलावा उन्होंने आईआईटी कानपुर समर्थित डीटूसी वेलनेस स्टार्टअप कंपनी फूल डॉट को में इन्वेस्ट किया है। इसके साथ ही आलिया प्रोड्यूसर के रूप में भी अपने करियर की एक और पारी की शुरूआत कर चुकी है। साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म ‘डॉर्लिंग्स’ में उन्होंने बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आलिया की नेटवर्थ 557 करोड़ है। वे एक फिल्म के लिए करोड़ों चार्ज करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *