September 30, 2024

नेपाल में STF के हाथ लगा शूटरों को पनाह देने वाला अंडरवर्ल्ड से जुड़ा आरोपी, पूछताछ जारी

0

 उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को उमेश पाल शूटआउट केस में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के शूटरों को पनाह देने के आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, असद और मोहम्मद गुलाम को कार और आवास उपलब्ध कराने के आरोप में कय्यूम अंसारी को हिरासत में लिया है।

नेपाल की सीमा पार कराने में की थी मदद
प्राप्त जानकारी के अनुसार, माफिया अतीक अहमद के बेटे असद, मुस्लिम गुड्‌डू, साबिर और अरमान को नेपाल की सीमा पार कराने में कय्यूम अंसारी ने काफी मदद की थी। एसटीएफ ने अतीक के करीबी कय्यूम अंसारी को गुरुवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि कय्यूम अंसारी के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन हैं, और इससे पहले एसटीएफ ने अन्य मामलों के संबंध में पूछताछ की थी।

पिछले चार साल से अतीक के निशाने पर था उमेश पाल
 रिपोर्ट के अनुसार, उमेश पाल पिछले चार साल से गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के निशाने पर था। सूत्रों ने कहा कि वह जानता था कि उमेश पाल की हत्या से हंगामा मच जाएगा। वहीं दूसरी ओर अधिकारियों ने बताया कि इस बीच, कई आपराधिक मामलों में वांछित और अतीक अहमद का करीबी बताया जा रहा एक व्यक्ति गुरुवार को बांदा के मटौंध इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

अतीक का करीबी वहीद अहमद गिरफ्तार
उन्होंने कहा कि वहीद अहमद के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को गोली लगी है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि मटौंध पुलिस थाने और विशेष अभियान समूह की एक संयुक्त टीम ने भूरागढ़ के पास वहीद अहमद को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उसने पुलिस पर गोलियां चला दीं।

उमेश पाल की हत्या के कथित शूटरों में से एक था अरबाज
पुलिस अधिकारी ने कहा कि जवाबी गोलीबारी में वह घायल हो गया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीद अहमद अरबाज का चाचा है, जो अतीक अहमद के लिए शूटर के रूप में काम करता था और प्रयागराज में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। पुलिस के मुताबिक अरबाज उमेश पाल की हत्या के कथित शूटरों में से एक था।

वहीद अहमद पर हत्या और जबरन वसूली के कई मामले दर्ज हैं
पुलिस ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या पाल की हत्या में वहीद अहमद की कोई भूमिका थी। एसपी ने कहा कि वहीद अहमद बांदा जिले के मर्दन नाका मोहल्ले का रहने वाला है, और अतीक अहमद का करीबी बताया जाता है। अभिनंदन ने कहा कि उसके खिलाफ हत्या और जबरन वसूली के कई मामले दर्ज हैं और उसकी गिरफ्तारी पर 50,000 रुपये का इनाम है। पुलिस ने कहा कि कुछ दिन पहले वहीद अहमद ने एक स्थानीय व्यवसायी को धमकी दी थी और रंगदारी मांगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *