September 29, 2024

विजयवाड़ा में लिफ्ट की केबल टूटने से 3 लोगों की मौत

0

 विजयवाड़ा

     आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा थर्मल पावर स्टेशन (VTPS) में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक यहां एक लिफ्ट की तार टूटने से तीन लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त लिफ्ट के अंदर आठ लोग मौजूद थे.

हादसे की सूचना मिलते ही वीटीपीएस स्टाफ और कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. घायलों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. वीटीपीएस स्टाफ ने घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है.

हादसे के बाद थर्मल पावर स्टेशन के कर्मचारियों की मौके पर भीड़ एकत्र हो गई. इसके साथ ही लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए क्रेन की सहायता भी लेनी पड़ी. बताया जा रहा है कि लिफ्ट काफी ऊंचाई से गिरी है.

इससे पहले दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट से गिरकर युवा इंजीनियर की दर्दनाक मौत हो गई. ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस थाना क्षेत्र के सेक्टर 150 में एक इमारत में निर्माण का काम चल रहा था. इमारत के निर्माण कार्य के दौरान मटेरियल ऊपरी मंजिलों में पहुंचान के लिए अस्थाई लिफ्ट लगाई गई थी. कंपनी की ओर से पेशे से इंजीनियर 28 साल का ऋतिक राठौर इस अस्थाई लिफ्ट को उतारने पहुंचा था. सोमवार शाम करीब सवा चार बजे जब लिफ्ट हटाने की प्रक्रिया चल रही थी उसी दौरान लिफ्ट में ज्यादा वजन हो जाने के कारण वह 25वीं मंजिल से नीचे आ गिरी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed