September 29, 2024

1 बोनस शेयर देगी यह कंपनी, स्टॉक खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, रिकॉर्ड डेट तय

0

 नई दिल्ली
हेल्थ सेक्टर की कंपनी अच्युत हेल्थकेयर लिमिटेड (Achyut Healthcare Ltd) ने शनिवार को बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी की बोर्ड मीटिंग में निवेशकों को बोनस शेयर देने का फैसला किया गया है। इस बोनस शेयर देने की आहट पिछले कुछ दिनों से थी। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही थी। बता दें, बीते 3 कारोबारी सत्रों में अच्युत हेल्थकेयर लिमिटेड के शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग रहा है।

18 मार्च 2023 को अच्युत हेल्थकेयर लिमिटेड की बोर्ड मीटिंग हुई। इस बोर्ड मीटिंग में कंपनी ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले 2 शेयर पर 1 बोनस शेयर जारी किया जाएगा। इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 25 अप्रैल 2023 तय की गई है। यानी जिस किसी निवेशक के पास इस दिन कंपनी के शेयर रहेंगे उन्हें बोनस स्टॉक का फायदा मिलेगा।

3 दिन से लग रहा है अपर सर्किट
शुक्रवार को अपर सर्किट लगने के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 49.49 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। अच्युत हेल्थकेयर लिमिटेड के शेयरों में 14 मार्च, 16 और 17 मार्च 2023 को 5-5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा था। बीते एक महीने के दौरान इस कंपनी के शेयरों में 40 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने पहले इस स्टॉक पर दांव लगाने वाले निवेशकों को अबतक होल्ड करने पर करीब 175 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। बता दें, इस समय कंपनी अपने 52 वीक हाई पर है। वहीं, अच्युत हेल्थकेयर लिमिटेड का 52 वीक लो 15 रुपये प्रति शेयर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *