September 29, 2024

अयोध्या में राम लला की मूर्ति के लिए कर्नाटक से रवाना हुई शिला, देश के पांच हस्तशिल्पियों को सौंपा गया है काम

0

मंगलुरु
अयोध्या में जोर शोर से रामजन्मभूमि के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। इसी बीच अयोध्या में राम लला की मूर्ति के निर्माण के लिए कर्नाटक के कारकला से भी एक विशाल शिला अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के लिए रवाना की गई है।

पूजा के बाद अयोध्या के लिए किया गया रवाना
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिला पूजा के बाद एक ट्रक में इसे अयोध्या के लिए रवाना किया। इस अवसर पर करकला के विधायक व संस्कृति मंत्री वी सुनील कुमार भी उपस्थित थे। कर्नाटक के कारकला इलाके में तुंगभद्रा नदी के तट पर बनी एक छोटी पहाड़ी से इस शिला का चयन किया गया है।

इस पत्थर पर किया गया है कई प्रसिद्ध मूर्तियों का निर्माण
नेल्लिकारू नामक इस पत्थर पर कई प्रसिद्ध मूर्तियों का निर्माण किया गया है, जो प्रमुख स्थानों पर विराजमान हैं। भगवान राम की मूर्ति बनाने के लिए नेपाल के साथ साथ देश के अलग हिस्सों से शिलाएं मंगाई जा रही हैं। मूर्ति बनाने का काम देश के पांच हस्तशिल्पियों को सौंपा गया है।

भगवान रामलला की मूर्ति को स्थापित करेंगे पीएम मोदी
जानकारी के मुताबिक, इन शिलाओं में से जिस भी शिला से राम लला की दिव्य और भव्य मूर्ति बनेगी, उस मूर्ति को विराजमान किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में मंदिर में भगवान रामलला की मूर्ति को उसके मूल स्थान पर स्थापित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *