September 29, 2024

फिल्म ‘जुरासिक पार्क’ स्टार एक्टर सैम नील ने हाल ही अपने ब्लड कैंसर के बारे में बताया है

0

'जुरासिक पार्क' और 'द पियानो' जैसी फिल्मों में नजर आए पॉपुलर हॉलीवुड स्टार सैम नील इस वक्त बहुत ही मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं और इस कारण उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया है। सैम नील को स्टेज 3 का ब्लड कैंसर है और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। 75 वर्षीय सैम नील को मार्च 2022 में ब्लड कैंसर होने के बारे में पता चला था। इसके बाद उन्होंने तुरंत ही कैंसर का ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया। सैम नील ने एक्टिंग से दूरी बना ली, लेकिन खुद को बिजी रखा। इसी दौरान सैम नील ने अपनी किताब Did I Ever Tell You This? लिखी, जो अब 21 मार्च को लॉन्च की जाएगी।

अपनी इसी किताब में Sam Neill ने खुद को ब्लड कैंसर होने और उससे जंग के बारे में बताया है। 'बीबीसी' के मुताबिक, सैम नील को कैसे और कब पता चला कि उन्हें ब्लड कैंसर हुआ है, इस बारे में उन्होंने डीटेल शेयर की है। सैम नील जब 2022 में फिल्म Jurassic World Dominion के पब्लिसिटी टूर पर थे तो उन्हें गले में कुछ गांठें महसूस हुईं।

सैम नील को ऐसा पता चला था कैंसर
सैम नील ने तुरंत ही डॉक्टरों को दिखाया। और जब उन्होंने बताया कि क्या हुआ है तो सैम नील का गला रूंध गया था। लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और सोचा कि आगे क्या करना है। सैम के मुताबिक, उन्होंने सोचा कि उन्हें कुछ न कुछ तो करना है। तो क्या लिखना शुरू करें? तब सैम नील ने किताब लिखना शुरू किया। उन्होंने इसका पहला चैप्टर तब लिखा, जब कीमोथैरेपी चल रही थी।

सैम नील- कैंसर फ्री हूं, काम पर वापसी
सैम नील जैसे ही हर जगह अपने कैंसर की खबर देखी तो उन्होंने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया और फैन्स को हेल्थ अपडेट दी। सैम नील ने वीडियो शेयर कर लिखा, 'मैं जिंदा हूं और काम पर वापसी कर रहा हूं। मुझे वापसी करने में बहुत खुशी हो रही है। 7 दिनों में ही हम शूटिंग शुरू कर रहे हैं। मैं Annette Bening के साथ Apples Never Fall कर रहा हूं। बहुत ही कमाल की कास्ट है।'

ताउम्र लेना होगा कीमो ड्रग
सैम नील को Angioimmunoblastic T-cell lymphoma नाम का ब्लड कैंसर हुआ था। उन्होंने इसके लिए कीमोथैरेपी लेनी शुरू कर दी थी। लेकिन जब वह फेल हो गई तो उन्होंने एक नया कीमोथैरेपी ड्रग लिया। इससे सैम नील को काफी फायदा हुआ। लेकिन अब उन्हें यह ड्रग ताउम्र हर महीने लेना होगा। अब सैम नील कैंसर फ्री हैं, लेकिन जिंदगी भर उनका इलाज चलेगा। सैम नील ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1970s में की थी और अब तक वह ढेरों फिल्में कर चुके हैं। 150 से भी अधिक यादगार रोल प्ले कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *