September 28, 2024

बच्चे की शरारत पर महिला ने उठाया खौफनाक कदम, सास से था विवाद, घर से निकली दो लाश

0

 मुजफ्फरपुर

बिहार के मुजफ्फरपुर में बच्चे की शरारत में एक परिवार तबाह हो गया। घर से एक साथ दो लाश निकली तो गांव वाले सन्न रह गए। मरने वाले मां और  छह साल का बेटा हैं। घर में जिंदा बची तीन साल की बेटी के आंसू थम नहीं रहे। घर के सभी पुरुष सदस्य मजदूरी के लिए बाहर हैं। घटना मीनापुर थाना क्षेत्र की है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। जिले के मीनापुर थाने के बेलाहीलक्ष्छी गांव में एक महिला व उसके पुत्र की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। मौत शनिवार रात को हुई और पुलिस को रविवार शाम में घटना की जानकारी हुई। सोमवार को दोनों मां-बेटे के शवों का पोस्टमार्टम हुआ। प्रारंभिक छानबीन के बाद पुलिस ने पारिवारिक कलह में बेटे को जहर देने के बाद महिला के आत्महत्या करने की बात बतायी है।

सास से अक्सर झगड़ा होता था

मृतका गांव के राकेश महतो की पत्नी आशा देवी थी। उसका पुत्र छह वर्षीय देवानंद कुमार था। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने पड़ोसियों से की गई तहकीकात के हवाले से बताया कि देवानंद को लेकर आशा देवी व उसकी सास मालती देवी के बीच हमेशा विवाद होता था। बच्चे की शरारत को लेकर दोनों के बीच कहासुनी होने की जानकारी पड़ोसियों ने दी है। आशंका है कि शनिवार रात इसी खुन्नस में महिला ने अपने पुत्र को पहले जहर खिलाया और फिर खुद भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

गांव वालों ने समझाया था

ग्रामीणों के अनुसार अगले दिन इसकी जानकारी हुई। घटना को लेकर समझौते का भी प्रयास हुआ। रविवार शाम घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम में भेजने की प्रक्रिया शुरू की। सोमवार को एसकेएमसीएच में पोस्टमार्टम कराकर दोनों शवों को परिजन के हवाले किया गया।

घर में तीन वर्ष की बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल

महिला का पति राकेश महतो व ससुर नन्दकिशोर महतो दूसरे राज्य में रहकर मजदूरी करते हैं। फिलहाल दोनों घर पर नहीं है। महिला की एक पुत्री तीन वर्षीया लक्ष्मी कुमारी का रो-रोकर बुरा हाल है। थानेदार ने बताया कि मामले में अबतक परिजन की ओर से कोई आवेदन नहीं मिला है। परिजन के लौटने का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *