September 28, 2024

रायपुर में साध्वी प्राची बोलीं- हिंदू संस्कारों से रुकेगा लव जिहाद, धर्मांतरण करने वालों की हो रही घर वापसी

0

रायपुर

साध्वी प्राची ने कहा है देश में बढ़ रहे लव जिहाद को हिंदू संस्कारों और संस्कृति से ही रोका जा सकता है। । अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाली साध्वी प्राची रायपुर पहुंची हुई थीं। उन्होंने राजधानी में हुई धर्म सभा में हिस्सा भी लिया।

साध्वी ने कहा कि बढ़ रहे लव जिहाद को हिंदू संस्कारों, संस्कृति से ही रोका जा सकता है, युवा वर्ग को भारतीय संस्कृति से परिचित कराना होगा।

धर्मांतरण करने वालों की हो रही घर वापसी
धर्मांतरण और दूसरे धर्मों में लड़के-लड़कियों की शादी के मामले पर प्राची ने कहा कि कुछ लोग भ्रम जाल में फंसकर लालच में आकर धर्मांतरण कर लेते हैं। उन्हें वापस हिंदू धर्म में लाने का काम किया जा रहा है । जल्द ही ऐसे लोगों की घर वापसी होगी। विश्व हिंदू परिषद यह काम करता आ रहा है। दूसरे धर्म में शादी और प्यार को लेकर साध्वी ने कहा कि लव जिहाद के चक्कर में आकर ऐसा करने वाले फिर पछताते हैं । उन्होंने श्रद्धा मर्डर केस का जिक्र उदारहण के रूप में करते हुए कहा.. मिली थी न श्रद्धा 35 टुकड़ों में।

हिंदू राष्ट्र का संकल्प
रायपुर में हुई धर्मसभा से लौटते हुए साध्वी प्राची ने कहा कि अखंड भारत घोषित करने और हिंदू राष्ट्र के संकल्प के साथ हम लौट रहे हैं। यह जल्द घोषित हो ऐसी हमारी कामना है। धर्म सभा के लिए छत्तीसगढ़ को चुने जाने की बात पर उन्होंने कहा कि यह भगवान राम का ननिहाल है, छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया इसीलिए इसी धरती से हिंदू राष्ट्र के अभियान का उद्घोष हो रहा है और यह संवैधानिक रूप से जल्द घोषित होगा हमारा संविधान में विश्वास है।

भारत तो बंटवारे के बाद से हिंदू राष्ट्र
साध्वी प्राची ने कहा कि धर्म के आधार पर ही हिंदुस्तान का बंटवारा हुआ था । उन्हें पाकिस्तान मिल गया तो बताइए भारत हिंदू राष्ट्र है या नहीं। भारत हिंदू राष्ट्र था, हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा इसे कोई ताकत बदल नहीं सकती। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए यह भी कहा कि आज हर राज्य एक ऐसा ही योगी चाह रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *