September 28, 2024

ओमान से भारत लाया जाएगा भगोड़ा जाकिर नाइक? शिकंजा कसने की पूरी तैयारी

0

 नई दिल्ली

कट्टरपंथी विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पर शिकंजा कसने की तैयारी हो रही है। सूत्रों के मुताबिक उसे ओमान से गिरफ्तार करके भारत लाया जा सकता है। न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय खुफिया एजेंसियां ओमान के अधिकारों के संपर्क में हैं। 23 मार्च को जाकिर नाइक ओमान पहुंचने वाला है। पहले भारत ने ओमान से यह भी कहा था कि उसे अपने देश में एंट्री ना दे। जाकिर नाइक ओमान में दो लेक्चर देगा।

जाकिर नाइक के एक लेक्चर का विषय 'कुरान, दुनिया के लिए जरूरत' है और दूसरा विषय, 'पैगंबर मोहम्मद की इंसानों पर रहमत' है। पहला कार्यक्रम ओमान में धार्मिक मामलों का मंत्रालय आयोजित कर रहा है। वहीं दूसरा कार्यक्रम कबूस विश्वविद्यालय में होना है।  बताया जा रहा है कि तीन दिन तक जाकिर नाइक ओमान में रुक सकता है।

सूत्रों का कहना हैकि ओमान के कानून का पालन करते हुए जाकिर नाइक को हिरासत में लेकर भारत डिपोर्ट करने के लिए खुफिया एजेंसियां प्रयास कर रही हैं। बता दें कि जाकिर नाइक भड़काऊ भाषण देने, आतंकवाद को बढ़ावा देने और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे आरोपों से घिरा है। वह 2016 में ही भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था। मलेशइया में उसे स्थायी निवास दे दिया गया।

भारत में जाकिर नाइक के संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को बैन कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक 2018 में मलेशिया ने कहा था कि जब तक वह मलेशिया के किसी कानून का उल्लंघन नहीं करता है उसे भारत डिपोर्ट नहीं किया जाएगा। जाकिर नाइक ने ओसामा बिन लादेने की तारीफी की थी जिसके बाद यूके की होम सेक्रेटरी थेरेसा ने भी उसे बैन कर दिया था। जाकिर नाइक ने कहा था, 'सभी मुसलमानों को आतंकवादी होना चाहिए।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed