September 28, 2024

दिव्यांगों की समस्याएं सुनने धार कलेक्टर जमीन पर बैठ

0

धार

धार जिले के कलेक्टर प्रियंक मिश्रा इन दिनों अपनी सादगी और संवेदनशीलता को लेकर चर्चाओं में हैं। दरअसल दिव्यांग बल मध्यप्रदेश संगठन के दिव्यांगजन अपनी 16 सूत्रीय मांगों को लेकर 1 किलोमीटर पदयात्रा निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचा था। लेकिन यात्रा जब तक कलेक्ट्रेट पहुंचती तब तक जनसुनवाई का समय पूरा हो चुका था। कलेक्टर अपनी कार से जाने वाले थे लेकिन उन्होंने जैसे ही कलेक्ट्रेट के बाहर दिव्यांगों को देखा तो अपनी कार से नीचे उतर गए। वे दिव्यांगों के पास पहुंचे और सड़क पर बैठकर उनकी मांगें सुनीं।

उन्होंने दिव्यांगों से कहा कि बताइए मैं आपकी क्या सहायता कर सकता हूं। जिसके बाद दिव्यांगों ने कलेक्टर प्रियंक मिश्रा को अपनी समस्याएं बताईं। कलेक्टर ने 16 सूत्रीय मांगों के ज्ञापन से एक-एक मांग पढ़ी और उसके बाद ज्ञापन को सीएम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

दरअसल दिव्यांगों की प्रमुख मांगों में दिव्यांग पेंशन बढ़ाकर 5 हजार प्रतिमाह किया जाना, दिव्यांगों के रिक्त पदों को बैकलॉग भर्ती के जरिए भरे जाने और दिव्यांगों को 50 हजार तक का लोन अनिवार्य रूप से देने की मांगें प्रमुख थीं। इसके अलावा एकल खिड़की व्यवस्था, विवाह प्रोत्साहन राशि की मांग भी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *