September 26, 2024

दवा का नाम, दारू का काम; शराबबंदी वाले बिहार में हो रही थी सप्लाई, यूं हुआ भंडाफोड़

0

पटना  
दवाइयों के लेवल लगे 50 लीटर के ड्रम में शराब की बोतल भरकर बिहार सप्लाई करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 1900 से अधिक शराब की बोतलें बरामद की हैं। बोतलों को करीब 23 छोटे-बड़े ड्रम में भरा गया था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान संजीव, राकेश और आदर्श के रूप में हुई है। ये लक्कड़पुर स्थित शिव दुर्गा विहार के रहने वाले हैं। इनको सेक्टर 58 से गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पहले राकेश और आदर्श को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने पूछताछ में बताया कि उनके साथ संजीव नामक एक ड्राइवर काम करता है। उसके पास अपनी गाड़ी है। वह बिहार जाने के लिए गाड़ी को ऐप के जरिए बुक कराता है। वह बिहार में दवाइयों की डिलवरी के लिए अपनी गाड़ी बुक कराता था।

राकेश और आदर्श ने बताया कि उन्होंने उसकी गाड़ी को बिहार के लिए बुक किया था। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर तलाशी शुरू की। एक पिकअप और कंटेनर से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई। करीब 23 छोटे-बड़े ड्रम में शराब की करीब 1800 छोटी बोतलें भरी थीं। ड्रम 50 और उससे अधिक लीटर क्षमता के थे। पुलिस की नजर से बचने के लिए आरोपियों ने ड्रम पर दवाई कंपनियों का लेवल लगया था। उसे दवाई कंपियों के लेवल से सील भी किया गया था। पुलिस एक पिकअप, एक कंटेनर समेत शराब की खेप को जब्त कर लिया है।

पहले भी सामने आ चुके मामले
पिछले साल सेक्टर-31 थाना की पुलिस ने दो बीटेक के छात्र को गिरफ्तार किया था। वह कूरियर कंपनी के माध्यम से शराब की बोतलें बिहार सप्लाई करते थे। दोनों छात्र ऑटो मोबाइल्स से संबंधित ऑयल के लेवल लगे पैकेट में शराब भरकर बिहार सप्लाई करते थे।

अनंगपुर में करते थे स्टॉक
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि कहीं वह चोरी-छिपे नकली शराब तो नहीं बनाते थे। क्योंकि आरोपियों के पास से भारी मात्रा में कच्ची शराब भी बरामद की गई है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी अनंगपुर में एक कमरा किराया पर लेकर वहां शराब स्टॉक करते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed