September 26, 2024

CM ने ‘लाडली बहना’ में अवैध वसूली करने वालो को दी चेतावनी

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 25 मार्च से लाड़ली बहना के लिए फार्म जमा कराने की प्रक्रिया शुरू करने के पहले मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, कलेक्टर, एसपी से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए किसी भी आवेदक बहन से कोई पैसा नहीं लिया जाए। इस पर खास ध्यान रखना है। सांसदों विधायकों से उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को भी इसके लिए सजग करें कि किसी भी बहन से आवेदन जमा करने के बदले कोई भी एक रुपए भी नहीं ले सकेगा।

अगर किसी तरह की शिकायत आती है तो उस पर तुरंत कार्यवाही करें। सीएम चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चर्चा में कहा कि सरकार ई केवाईसी के 15 रुपए का भुगतान कर रही है। 25 मार्च से 30 अप्रेल तक इसके लिए फार्म भरे जाना है। इसलिए अधिकारी ध्यान रखें कि शिकायतें नहीं आने पाएं।

इधर, हड़ताल पर हैं प्रोजेक्ट आॅफिसर और सुपरवाइजर
उधर महिला और बाल विकास विभाग की इस महत्वाकांक्षी योजना के मामले में एक बड़ी दिक्कत यह है कि पिछले दस दिन से विभाग के करीब चार हजार परियोजना अधिकारी और सुपरवाइजर अपनी तीस साल पुरानी मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर हैं। सरकार ने अब तक इनकी सुध नहीं ली है और इसका सीधा असर योजना के कामकाज पर पड़ना तय है क्योंकि शनिवार से योजना के फार्म भरने का काम शुरू होने वाला है। सूत्रों ने बताया कि विभाग ने गुरुवार को सभी जिलों से सामूहिक अवकाश पर गए कर्मचारियों अधिकारियों की जानकारी मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed