September 25, 2024

राहुल गांधी की सांसदी जाने के विरोध में सभी कांग्रेसी सांसद देंगे इस्तीफा?

0

 नई दिल्ली

लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के बाद शुक्रवार शाम कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में बैठक की। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने रणनीति बनाई कि मौजूदा सियासी हालात के लिए वे आने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को करारा जवाब देंगे। कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी की अयोग्यता पर आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेने के लिए एक समिति बनाने का भी फैसला किया। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी मुख्यालय में की।

विरोध में एक साथ सभी कांग्रेस सांसद देंगे इस्तीफा?
बैठक में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं। सूत्रों के मुताबिक, एक सांसद ने सुझाव दिया कि पार्टी के सभी सांसदों को सामूहिक इस्तीफा देना चाहिए। हालांकि, इस संबंध में कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया।

 रिपोर्ट के मुताबिक, एक सांसद ने कहा कि पार्टी के सभी सांसदों को सामूहिक इस्तीफा देना चाहिए। इस पर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में पार्टी की जीत के माध्यम से इसका जवाब दिया जाना जरूरी हो गया। आगे की कार्रवाई पर आगे के फैसले लेने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा। पार्टी ने हालिया राजनीतिक घटनाक्रमों पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ नेताओं और सहयोगी पार्टियों की एक आपातकालीन बैठक बुलाई थी।

कांग्रेस की बंधी आस
राहुल गांधी को 'मोदी सरनेम' टिप्पणी के लिए आपराधिक मानहानि मामले में सूरत की अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद शुक्रवार को लोकसभा से सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने इस कदम को लेकर केंद्र की आलोचना की और इसे "लोकतंत्र का गला घोंटना" बताया। जबकि विश्वास जताया कि उच्च न्यायालय द्वारा उनकी दोषसिद्धि पर रोक के माध्यम से अयोग्यता को रद्द कर दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *