September 25, 2024

विमेंस प्रीमियर लीग एलिमिनेटर मैच में इस कैच को लेकर मचा बवाल

0

नई दिल्ली

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला शुक्रवार रात मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले को हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली एमआई ने 72 रनों के बड़े अंतर से जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई। इस मैच के दौरान यूपी की अंजलि सरवानी ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिस पर विवाद शुरू हो गया है। अंजलि के इस कैच को लेकर हर कोई तारीफ कर रहा था, मगर जैसे ही थर्ड अंपायर ने इस पर अपना फैसला सुनाया तो यूपी के खिलाड़ियों समेत कमेंट्री कर रहे हर्षा भोगले भी हैरान हो गए। थर्ड अंपायर के फैसले से मुंबई का खेमा ही खुश था क्योंकि उन्होंने हेली मैथ्यूज को नॉट आउट करार दिया था।

यह घटना मुंबई इंडियंस की पारी के 9वें ओवर की है। दीप्ति शर्मा की पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में हेली मैथ्यूज गेंद को हवा में मार बैठी। स्क्वॉयर लेग की दिशा में खड़ी अंजलि ने आगे की तरफ डाइव लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा। अंजलि के इस प्रयास को देखकर यूपी के खेमे में खुशी की लहर थी, मगर मैथ्यूज मैदान पर खड़ी रही क्योंकि उन्हें इस कैच पर संदेह था।

मैदानी अंपायर ने तुरंत इसके लिए थर्ड अंपायर से मदद मांगी। तीसरे अंपायर ने भी कई एंगल के साथ इस कैच को देखा, अंत में उन्होंने पाया कि कैच के दौरान गेंद जमीन पर लगी थी जिस वजह से उन्होंने हेली को नॉट आउट करार दिया। थर्ड अंपायर के इस फैसले से कमेंट्री कर रहे हर्षा भोगले हैरान नजर आए। उन्होंने कहा 'मुझे लगता है कि हमें इस पर बात करनी चाहिए क्योंकि कैच के दौरान उंगलियां गेंद के नीचे दिख रही थी।'

बात मुकाबले की करें तो, मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन बनाए। एमआई के लिए बल्लेबाजी में नेट साइवर-ब्रंट चमकीं जिन्होंने 38 गेंदों पर 72 रनों की नाबाद पारी खेली। एमआई के इस स्कोर के सामने यूपी वॉरियर्स की टीम 17.4 ओवर में 110 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इस दौरान इस्सी वॉन्ग  ने डब्ल्यूपीएल की पहली हैट्रिक भी ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *