September 24, 2024

बिहार में फिर बदलने जा रहा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ बिजली और ओले गिरने की आशंका

0

बिहार
बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। मौसम विभाग ने राज्य में फिर से आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। रविवार से दक्षिण और पूर्वी बिहार में मौसम बिगड़ने की आशंका है। इस दौरान पटना, गया, आरा, भागलपुर, पूर्णिया, बेगूसराय समेत 26 जिलों में तेज हवाओं के साथ बादल गरजने और ठनका गिरने के आसार हैं। साथ ही कहीं-कहीं पर हल्की बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को राज्य में बारिश संबंधी गतिविधियां होने की संभावना कम है। हालांकि, रविवार 26 मार्च से एक बार फिर मौसम पलटेगा। इसका असर अगले हफ्ते देखने को मिलेगा। करीब 3-4 दिनों तक दक्षिण और पूर्वी बिहार में आंधी-बारिश का दौर जारी रह सकता है। हालांकि, राज्य के उत्तरी जिलों में मौसम सामान्य रहने की संभावना है। उत्तर बिहार के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी नहीं किया है।

तापमान में बढ़ोतरी से छूटे पसीने
इस हफ्ते की शुरुआत में राज्यभर में आंधी-बारिश का दौर चलने से तापमान में भारी गिरावट आई थी। मगर बीते दो दिनों से मौसम शुष्क रहने से पारा फिर से बढ़ने लगा है। इससे लोगों को तपिश का एहसास हो रहा है। राजधानी पटना में शुक्रवार को 34.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वैशाली, भागलपुर, गया, रोहतास, खगड़िया में भी पारा 34 के पार रहा। हालांकि, रविवार से इन जिलों में तापमान गिरने के आसार है। लोगों को गर्मी से फौरी राहत मिल सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *