September 25, 2024

अमेरिका में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय पत्रकार पर किया हमला, पीएम मोदी को भी दी गाली; भारत की कड़ी प्रतिक्रि

0

वॉशिंगटन

पंजाब में अमृतपाल सिंह के खिलाफ शुरू हुए तलाशी अभियान के बाद से दुनियाभर में रहने वाले खालिस्तान समर्थक बौखलाए हुए हैं। अमेरिका में भारत के कॉन्सुलेट और यूके में भारतीय दूतावास पर खालिस्तानी हमले भी कर चुके हैं। इसी क्रम में एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि खालिस्तान समर्थकों की रैली के दौरान जब भारतीय पत्रकार ललित के झा ने सवाल किए तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी गाली देने लगे। खालिस्तान समर्थकों ने पत्रकार और पीएम मोदी को गाली दी और इसके बाद हाथापाई भी की। पत्रकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी वीडियो शेयर किया है।

जानकारी के मुताबिक पत्रकार भारतीय दूतावास के सामने खालिस्तान समर्थकों की रैली कवर कर रहे थे। इसी दौरान जब उन्होंने सवाल किया तो कुछ लोग कहने लगे कि वह कैमरा बंद कर दें। इसके बाद वे कैमरे के सामने आकर गाली-गलौज करने लगे। पत्रकार के साथ वे प्रधानमंत्री मोदी को भी गाली देने लगे। बता दें कि खालिस्तानी इन दिनों विदेशों में भारत को बदनाम करने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पत्रकार के साथ हुई घटना 25 मार्च की है। शनिवार की दोपहर में यहां खालिस्तानी समर्थक प्रदर्शन कर रहे थे। भारतीय पत्रकार ने सुरक्षा देने के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस को धन्यवाद भी दिया है। पत्रकार का कहना है कि खालिस्तानियों ने उनके बाएं कान पर दो डंडे मारे थे। इसके बाद वहां की हेल्पलाइन नंबर 911 पर फोन किया गया और पुलिस तत्काल पहुंच गई जिसने उन्हें बचाया। खालिस्तानी दूतावास के बाहर झंडे लहरा रहे थे। खालिस्तानी दूतावास मेंतोड़फोड़ की धमकी दे रहे थे इसके अलावा भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को भी अपशब्द कह रहे थे। ये उपद्रवी हिंदी और अंग्रेजी दोनों में भाषण दे रहे थे। इसके अलावा मोदी सरकार और पंजाब पुलिस को निशाना बन रहे थे।

भारतीय दूतावास ने की हमले की निंदा
अमेरिका में भारतीय दूतावास ने हमले की निंदा की है। दूतावास की तरफ से बयान जारी करके कहा गया कि पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार का डिस्टर्बिंग वीडियो देखने को मिला है। पहले पत्रकार को अपशब्द कहे गए और फिर हिंसा की गई। हमने एजेंसियों से बात की तो उन्होंने तत्काल प्रतिक्रिया दी है। खालिस्तानी समर्थक लगातार हिंसक गतिविधियों में संलिप्त हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *