September 25, 2024

WPL 2023 Final, DC vs MI Playing XI: आज फाइनल में ऐसी हो सकती है मुंबई और दिल्ली की प्लेइंग-11

0

नई दिल्ली

वीमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 का आखिरी पड़ाव आ गया है। पहली बार आयोजित टूर्नामेंट का फाइनल रविवार को खेला जाना है। मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच खिताबी जंग होगी। दोनों टीमों की नजर पहली ट्रॉफी को जीतकर इतिहास रचने पर होगी। दिल्ली ने जहां फाइनल में सीधे एंट्री की है वहीं, मुंबई ने एलिमिनेटर में यूपी वॉरियर्स को रौंदकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

क्या प्लेइंग-11 में होगा बदलवा?

दिल्ली की टीम ने लीग चरण में 8 में से 6 मैचों में जीत दर्ज की। लैनिंग ने इस दौरान अपनी रणनीति में कोई खास बदलाव नहीं किया। हालांकि, फाइनल में दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में केवल एक बदलाव देखने को मिल सकता है। स्पिनर पूनम यादव की जगह मीनू मणि को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि पूनम आखिरी लीग स्टेज मैच में खेली थी लेकिन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। दूसरी ओर, मुंबई की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है। एमआई खिताब जीतने के लिए एलिमिनेटर के विनिंग कॉम्बिनेशन को आजमा सकती है।

कैसा होगी फाइनल की पिच?

डब्ल्यूपीएल फाइनल शाम साढ़े सात बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के अब तक यहां 10 मैच खेले जा चुके हैं और फाइनल 11वां होगा। ब्रेबोर्न में बल्लेबाजों को पिच से अधिक मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि, मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा तो गेंदबाजों को भी फायदा होगा। इस मैदान पर टी20 मैच में पहली पारी का औसत स्कोर 165 है, जो दूसरी पारी में घटकर 150 हो जाता है। ब्रेबोर्न में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का न्यूनतम स्कोर 138 है। यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना अच्छा विकल्प हो सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, पूनम यादव/मीनू मणि।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

हेली मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नताली साइवर, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमैयरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *