September 25, 2024

जारी है महिला आरक्षण को लेकर एमएलसी कविता की लड़ाई, लॉन्च किया नया पोस्टर

0

तेलंगाना

तेलंगाना की एमएलसी के. कविता ने कहा कि महिला आरक्षण के लिए वो अपनी लड़ाई जारी रखेंगी। इसी कड़ी में एमएलसी कविता ने अपनी मांग को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से एक पोस्टर लॉन्च किया। कविता द्वारा शुरू किया गया संगठन 'भारत जागृति' संसद में विधेयक को पेश करने और पारित करने की मांग को लेकर अगले महीने देश भर में तीन कार्यक्रम आयोजित करेगा।

बीआरएस नेता कविता 'आओ महिलाओं को सशक्त बनाएं, भारत को सशक्त बनाएं: महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करें' के संदेश के साथ महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में शिक्षाविदों और प्रोफेसरों को पोस्टकार्ड और पत्र भी लिखेंगी। इसके साथ ही भारत जागृति जल्द ही एक मिस्ड कॉल अभियान शुरू करेगा, जिसके बाद भारत में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में महिला आरक्षण विधेयक पर गोलमेज चर्चा होगी।

गौरतलब है कि एमएलसी कविता की महिला आरक्षण विधेयक की मांग को विपक्षी दलों, महिला संगठनों और नागरिक समाजों का राष्ट्रव्यापी समर्थन मिल रहा है। 10 मार्च को जंतर-मंतर पर उनकी दिन भर की भूख हड़ताल, उसके बाद 15 मार्च को दिल्ली में एक गोलमेज चर्चा, को भरपूर समर्थन मिला, जिससे उन्हें लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *