September 25, 2024

अमेरिका की कोर्ट ने सुनाई मर्डर केस के आरोपी को 100 साल की सजा

0

वॉशिंगटन

अमेरिकी राज्य लुइसियाना में 2021 में भारतीय मूल की पांच साल की बच्ची की मौत के लिए 35 वर्षीय एक व्यक्ति को 100 साल की कड़ी सजा सुनाई गई है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक श्रेवेपोर्ट के जोसेफ ली स्मिथ नाम के शख्स को मिया पटेल की हत्या के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सजा सुनाई गई है.

दरअसल, पटेल मोंकहाउस ड्राइव पर एक होटल के कमरे में खेल रही थीं, जब एक गोली उसके कमरे में आकर उसके सिर में लगी. पटेल को पास के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्होंने तीन दिनों तक जिंदगी औऱ मौत की लड़ाई लड़ी लेकिन 23 मार्च, 2021 को उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

मामले की छानबीन में पता चला था कि सुपर 8 मोटल की पार्किंग में स्मिथ का एक अन्य व्यक्ति के साथ विवाद हो गया था. उस समय होटल का स्वामित्व और संचालन विमल और स्नेहल पटेल के पास था, जो मिया और एक छोटे भाई के साथ ग्राउंड-फ्लोर यूनिट में रहते थे.

विवाद के दौरान, स्मिथ ने दूसरे व्यक्ति को 9-एमएम हैंडगन से मारा, जो डिस्चार्ज हो गया. गोली दूसरे आदमी को नहीं लगी लेकिन होटल के कमरे में जाकर पटेल के सिर में लगी. इस मामले की जांच के बाद आरोपी को अलग-अलग धाराओं में कुल 100 वर्षों की सजा सुनाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *