September 24, 2024

क्लीन स्वीप से बची पाकिस्तान टीम, शादाब खान ने बैट और बॉल से मचाया धमाल, अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में बुरी तर

0

 नई दिल्ली

शादाब खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप से बच गई है। पाकिस्तान ने तीसरा मुकाबला 66 रन से अपने नाम कर लिया। हालांकि, अफगानिस्तान 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाने में कामयाब रहा। अफगानिस्तान ने आखिरी मैच में टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी लेकिन पाकिस्तान बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा। पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 182 रन जुटाए और अफगानिस्तान की पारी 18.4 ओवर में 116 पर सिमट गई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने सधी हुई शुरुआत की। रहमानुल्लाह गुरबाज (18) और सेदिकुल्ला अटल (11) ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। इस साझेदारी को इहसानुल्लाह ने पांचें ओवर में गुरबाज को बोल्ड कर तोड़ा।  गुरबाज के आउट होने के बाद अफगानिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम संभल नहीं सकी। मोहम्मद नबी (17), उस्मान गनी, कप्तान राशिद खान (16) भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। नजीबुल्लाह जादरान (0) रिटायर्ड हर्ट हो गए। अजमतुल्लाह उमरजई (21) ने सर्वाधिक रन बनाए। पाकिस्तान के लिए  इहसानुल्लाह और शादाब ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

इससे पहले, पाकिस्तान ने अपनी पारी का निराशाजनक आगाज किया। मोहम्मद हारिस (1) दूसरे ओवर में पवेलियन लौट गए। तय्यब ताहिर ने 10 रन का योगदान दिया। इसके बाद, सलामी बल्लेबाज सईम अयूब (49) ने शफीक (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 35 रन की पार्टनरशिप की। अय्यूब ने चौथे विकेट के लिए इफ्तिखार अहमद (31) के संग 45 रन की साझेदारी की।

अय्यूब 14वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने 40 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। शादाब ने आखिरी के ओवर्स में ताबड़ोतड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 17 गेंदों में 5 चौकों के जरिए 28 रन बनाए। शादाब बैट और बॉल से धमाल मचाने के चलते प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब ने दो विकेट लिए। फजलहक फारूकी, राशिद, नबी, फरीद अहमद और करीम जनत ने एक-एक शिकार किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *