September 23, 2024

केएल राहुल से आगे निकले क्विंटन डिकॉक, रोमारियो शेफर्ड ने कागिसो रबाड़ा को दिन में दिखाए तारे

0

नई दिल्ली

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान रनों की बरसात देखने को मिली। तीनों ही मैच में दोनों टीमों ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई और बल्लेबाजों का बोल बाला देखने को मिला। तीसरे टी20 मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन बनाए, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 213 रन बनाए। इससे पहले दूसरे मैच में भी दोनों टीमों ने 200 के आंकड़े को पार किया था। तीसरे वनडे के दौरान क्विंटन डिकॉक भारत के बल्लेबाज केएल राहुल को पीछे छोड़ते हुए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले 15वें बल्लेबाज बन गए हैं।

तीसरे टी20 के दौरान वेस्टइंडीज की टीम एक समय 18 ओवर में 8 विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी थी। लेकिन आखिर के दो ओवरों में रोमारियो शेफर्ड की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की टीम 200 के आंकड़े को पार कर सकी। शेफर्ड ने 19वें ओवर में अल्जारी जोसेफ के साथ मिलकर 17 रन बटोरे। इसके बाद रोमारियो शेफर्ड ने आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की अकेले बैंड बजा दी।

रोमारियो शेफर्ड ने पारी के आखिरी ओवर में रबाडा के खिलाफ 26 रन बटोरे। शेफर्ड ने आखिरी ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाया। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर दो रन लिए। इसके बाद छक्का, चौका और फिर छक्का लगाया। पांचवीं गेंद पर उन्होंने छक्का मारा और फिर आखिरी गेंद पर दो रन से संतोष किया। वहीं दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दूसरे टी20 मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। डिकॉक ने 80 मैचों में 2277 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 21 गेंद में 21 रन की पारी खेलने के दौरान क्विंटन डिकॉक ने टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया और अब वह इस सूची में 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *