September 23, 2024

PM मोदी, संघ प्रमुख और रक्षा मंत्री के भोपाल प्रवास पर, शासन, प्रशासन एक्स्ट्रा एलर्ट मोड पर

0

भोपाल

प्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन दिनों तक तीन वीआईपी की मौजूदगी के चलते राज्य शासन और भोपाल के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को एक्स्ट्रा एलर्ट मोड पर रखा गया है। यहां गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आ रहे हैं जो तीन दिन तक यहां रहेंगे वहीं शुक्रवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का संबोधन होना है और एक अप्रेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह घंटे तक भोपाल में रहेंगे। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और डीजीपी सुधीर सक्सेना से इन वीआईपी के आगमन और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार फीडबैक ले रहे हैं।

फौजी मेले के साथ भोपाल में चार दिनी कमांडर कांफ्रेंस की बैठकें शुरू हो गई हैं। इसमें शामिल होने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ आज शाम भोपाल पहुंचने वाले हैं। वे यहां तीनों सेनाओं के प्रमुखों और रक्षा अधिकारियों की बैठक में शामिल होंगे। इसके पहले सीएम चौहान के रात्रिभोज में भी सिंह शामिल होने वाले हैं। कल सिंह द्वारा सेना प्रमुखों की बैठक ली जाएगी। उधर भेल दशहरा मैदान में संघ प्रमुख मोहन भागवत भारतीय सिंधु सभा द्वारा आयोजित हेमू कालाणी की शहादत दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज देर रात भोपाल आने वाले हैं।

सीएम करेंगे पीएम के कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण
मुख्यमंत्री चौहान गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक अप्रेल के दौरे के मद्देनजर उनके कार्यक्रम स्थलों की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। सीएम चौहान कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर, रानी कमलापति स्टेशन का दौरा कर वहां की व्यवस्थाएं देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *