September 23, 2024

आगजनी, पत्थरबाजी, तोड़फोड़; रामनवमी पर महाराष्ट्र से बंगाल तक जमकर बवाल

0

नई दिल्ली

रामनवमी के मौके पर भारत के कई राज्यों से हिंसा की खबरें सामने आईं। गुरुवार को महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और गुजरात में जमकर उत्पात हुआ। इन घटनाओं में पुलिसकर्मियों पर हमले, जुलूस पर पत्थरबाजी देखी गई। साथ ही इन घटनाओं पर सियासत भी जारी है। फिलहाल, पुलिस हालात को लेकर अलर्ट मोड पर है।

पश्चिम बंगाल
राज्य के हावड़ा जिले में भारी बवाल हुआ। इस दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया और दुकानों में तोड़फोड़ कर दी। इसके अलावा राज्य के डलखोला शहर में भी हिंसा हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हुए हैं। भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हिंसा का जिम्मेदार बताया है।

गुजरात
गुजरात के वडोदरा जिले में गुरुवार को रामनवमी पर निकाली गई शोभा यात्रा पर पत्थर फेंके गए। वायरल हो रही वीडियोज में नजर आ रहा है कि कुछ उपद्रवी छतों से जुलूस पर पत्थर फेंक रहे हैं। वहीं, पुलिस हालात पर काबू पाती नजर आई। पुलिस उपायुक्त यशपाल जगानिया ने जानकारी दी है कि घटना में कुछ वाहनों को नुकसान हुआ है। हालांकि, कोई भी घायल नहीं हुआ। पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है।

महाराष्ट्र
रामनवमी से पहले ही बुधवार को रात औरंगाबाद जिले के किरदपुर इलाके में दो लोगों के बीच झगड़ा हो गया। पुलिस ने जानकारी दी कि मामला इतना बड़ा कि दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। खबर है कि भीड़ ने छत्रपति संभाजीनगर में राम मंदिर के बाहर कई वाहनों में आग लगा दी। इस दौरान करीब 500 लोगों ने पत्थर फेंके। घटना में 10 पुलिसकर्मियों समेत 12 लोग घायल हुए हैं।

महराष्ट्र के जलगांव जिले में भी गुरुवार को हिंसा हुआ। यहां मस्जिद के बाहर संगीत बजाने के चलते दो समुदाय आपस में भिड़ गए। पुलिस ने जानकारी दी है कि 2 FIR दर्ज की गई हैं और अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *