September 23, 2024

राजधानी दिल्ली मच्छर वाला कॉइल जलाकर सोया था परिवार, 6 की चली गई जान, 3 की हालत गंभीर

0

नईदिल्ली

राजधानी दिल्ली में मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती (क्वाइल) ने 6 लोगों की जान ले ली है। पुलिस के मुताबिक, शास्त्री पार्क एरिया के एक घर में कुछ लोग किराए से रहते थे। एक कमरे में 9 लोग सोए थे। मच्छरों से बचने के लिए इन्होंने अगरबत्ती लगाई थी। माना जा रहा है कि इसी के धुएं से दम घुटने से 6 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला और डेढ़ साल का मासूम भी शामिल है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अब तक की पड़ताल के मुताबिक, मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती बिस्तर के पास लगाई गई थी। कमरे के सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद कर दिए गए थे। अगरबत्ती के कारण गद्दे ने भी आग पकड़ ली। इस कारण कमरे में कार्बन डाइऑक्साइड इकट्ठा हो गई और लोगों का दम घुटने लगा।

सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और सभी को अस्पताल पहुंचाया। छह लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। 15 साल की लड़की के साथ ही एक अन्य शख्स का इलाज चल रहा है।

दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में रात को कमरे में मच्छर भगाने के लिए मॉर्टिन जलाकर सोए एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 3 अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें पास के ही जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटनास्थल फर्स्ट फ्लोर का एक कमरा है जिसमें कुल 9 लोग सो रहे थे। मरने वालों में 4 पुरुष, 1 महिला और एक 1डेढ़ साल का बच्चा शामिल है। वहीं, 2 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है जिनमें एक 15 साल की लड़की भी है। एक शख्स को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *