September 22, 2024

वंदेभारत में मिलेगे अलग-अलग स्वाद, मैन्यु में जोड़ा रागी बाखरी, मावा बाटी और मेथी पराठे

0

 लखनऊ

वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले यात्रियों को सुबह के ब्रेकफास्ट से लेकर रात के डिनर तक विभिन्न प्रकार के स्वाद मिलेंगे। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मैन्यु को क्षेत्रों की डिशेज से जोड़ा गया है। रागी बाखरी, मावा बाटी और मेथी पराठे जैसी देसी डिश वंदेभारत के मैन्यु में शामिल की गई हैं। मैन्यु को ईसी और सीसी क्लास के अनुसार बनाया है। आईआरसीटीसी ने ट्रेन के मैन्यु को मंजूरी दे दी है।

आईआरसीटीसी के मुताबिक, रानी कमला पति रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली जाते समय खाने में सिर्फ ब्रेकफस्ट और लंच मिलेगा, इसके अलावा नई दिल्ली से वापसी में हाई-टी और डिनर यात्रियों को दिया जाएगा। इसमें वेज और नॉनवेज दोनों ही तरह के खाने रहेंगे। इसमें 6 दिन (रविवार से शुक्रवार) तक लंच, डिनर और हाई-टी के लिए अलग अलग खान पानी की वस्तुओं को शामिल किया गया है।

रेलवे ने यह मैन्यु अप्रूवल के लिए दो दिन पहले भेजा था। बता दें कि वंदे भारत ट्रेन में खाने पीने की वस्तुओं में कई तरह की सीजनल वेज भी शामिल हैं। ट्रेन के हर कोच में अलग अलग पेंट्री का इंतजाम रहेगा। रेलवे स्टाफ के लिए कई तरह के किचन उपकरणों के अलावा माइक्रोवेव एवं अन्य सुविधाएं दी गई हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed