September 22, 2024

प्रशासन ने बनाई जांच टीमें: आज रात 11.30 बजे के बाद खुले मिले अहातों का जब्त होगा सामान

0

भोपाल

राजधानी सहित पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणानुसार अहाते एक अप्रैल से बंद हो जाएंगे। ऐसे में शहर में आबकारी अफसरों ने आज देर रात की योजना तैयार की है। आज रात साढ़े 11 बजे के बाद कोई भी अहाता चालू मिला, तो उसका पूरा सामान जब्त कर लिया जाएगा। अफसरों के अनुसार इसके लिए जिले में एक दर्जन टीमें बनाई गई हैं, जो अहातों की जांच करेंगे।

वहीं, जिले की 9 समूह की करीब 18 शराब दुकानों की नीलामी का आज अंतिम दिन हैं। इन्हें आज नीलाम किया जाएगा, कल से नए दुकानदार शराब दुकान संचालित करेंगे। आबकारी कंट्रोलर सजेंद्र मोरी ने बताया कि नई आबकारी नीति के तहत शासन के आदेशनुसार आज रात साढ़े 11 बजे के बाद कोई अहाता संचालित नहीं होगा। ऐसे में यदि कोई अहाता संचालित मिला, तो उसका पूरा सामान जब्त किया जाएगा। जिले में आज एक दर्जन से ज्यादा टीमें पड़ताल करेंगी। वहीं, शहर की सबसे महंगी शराब दुकान करोद पांच बार की नीलामी के बाद भी नहीं बिक पाई है।

आज जिले की 9 समूहों की 18 शराब दुकानों की नीलामी की जाएगी। इसके लिए 250 करोड़ रुपए से ज्यादा रिजर्व राशि तय की गई है। हालांकि शराब सिडींकेट के कारण अब तक कई दुकानें 14 से 18 प्रतिशत की कमी के साथ दुकानें नीलाम की गई हैं। आबकारी विभाग के अफसरों का दावा है कि आज संभवत: जिले की सभी 87 दुकानें पूरी तरह से नीलाम हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *