September 23, 2024

भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सुरक्षा सख्त, रूट डायवर्ट

0

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेने भोपाल पहुंचे हैं। पीएम करीब छह घंटे शहर में रहेंगे। इस दौरान पुलिस और प्रशासन ने उनकी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की है। जमीन के साथ-साथ आसमान में भी चौकसी रहेगी। एसपीजी की निगरानी में पीएम मोदी की सुरक्षा का पुख्ता किया गया है। इसके लेकर आज शहर के चप्पे-चप्पे पर 30 आईपीएस समेत करीब पांच हजार पुलिस जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे।  जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। पीएम की सुरक्षा में तैनात रहने वाली एसपीजी, एमपी एटीएस, सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स, हॉक फोर्स और खुफिया एजेंसियां भी तैनात हैं। पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे से शाम करीब 4 बजे तक भोपाल में रहेंगे। वह यहां अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं।

दोपहर 2: 30 बजे से राजभवन से फङटढ स्टेशन तक रास्ते रहेंगे बंद
दोपहर 2: 30 बजे से दोपहर 3: 30 बजे के बीच पीएम कुशाभाऊ सेंटर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होंगे। करीब पांच किमी तक वे कार से आरकेएमपी पहुंचेगे। इस दौरान पुलिस कंट्रोल रूम तिराहा से कोर्ट चौराहा जेल रोड की ओर, बोर्ड आॅफिस से व्यापमं की ओर, 1250 चौराहा से व्यापमं की ओर, नूतन कॉलेज से 6 नम्बर-व्यापमं की ओर, अर्जुन नगर चौराहा से नूतन कॉलेज की ओर, बिट्टन मार्केट से सुभाष स्कूल की ओर, बोर्ड आॅफिस से मानसरोवर तिराहा की ओर, गणेश मंदिर से रानी कमलापति स्टेशन की ओर आवाश्कतानुसार यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

इन वैकिल्पक रास्तों से करें आवाजाही
नए शहर से पुराने भोपाल की ओर आवागमन करने वाले वाहन रोशनपुरा, न्यू मार्केट से पॉलिटेक्निक चौराहा, कमला पार्क, रेतघाट चौराहा होकर आवागमन कर सकेंगे। एमपी नगर जोन-1, 2 से पुराने शहर की ओर आवागमन करने वाले वाहन चेतक ब्रिज सावंतिका पेट्रोल पंप होकर आवागमन कर सकेंगे। इस दौरान लिंक रोड नम्बर-3 पर आवागमन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *