September 23, 2024

कोझिकोड के कपड़ा दुकान में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौजूद

0

तिरुवनन्तपुरम
केरल के कोझिकोड शहर में आज सुबह भीषण हादसा हो गया। दरअसल कोझिकोड के कल्लई रोड पर एक कपड़ा दुकान में आग लग गई। आग लगने से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। स्थानीय लोगों ने सुबह करीब 6 बजे जयलक्ष्मी सिल्क्स शोरूम में धुआं देखा था। इस भीषण आग से शोरूम के बाहर खड़ी कई कारें जलकर खाक हो गईं। बताया जा रहा है कि आग इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर लगी।

दमकल विभाग की 12 इकाइयां मौजूद
स्थानीय लोगों ने तुरंत ही इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही टीम घटनास्थल पर पहुंची। दमकल और बचाव सेवा विभाग के अधिकारियों के अनुसार, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शहर के विभिन्न स्टेशनों से दमकल की 12 इकाइयां कोझिकोड की एक प्रमुख कपड़ा दुकान जयलक्ष्मी सिल्क्स के पास पहुंची हैं।

दो कारें जलकर खाक
जयलक्ष्मी सिल्क्स शोरूम में लगी आग के कुछ ही मिनटों बाद ग्राउंच फ्लोर के पास खड़ी दो कारें जलकर खाक हो गईं। वहीं, कपड़ों का एक बड़ा भंडार भी कथित तौर पर नष्ट हो गया था, जबकि बचाव दल ने आपातकालीन स्थिति में तुरंत आग को बुझाने के लिए कार्रवाई की थी।आग की लपटों को सबसे पहले एक स्थानीय निवासी ने बिल्डिंग के एयर कंडीशन कंट्रोल यूनिट के पास देखा।

आग पर नहीं पाया गया काबू
दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर करीब एक घंटे तक आग को बुझाने प्रयास करते रहे लेकिन इसके बाद भी बहुमंजिला इमारत से धुआं निकलने के कारण इलाके में तनाव का माहौल बन गया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि बचाव दल के समय पर पहुंचने से आस-पास की इमारतों को आग से बचाया जा सका। आग बुझाने में मदद के लिए स्थानीय निवासी और व्यापारी भी मौके पर पहुंच गए।

शार्ट सर्किट से लगी आग
स्टोर के अंदर बड़ी मात्रा में प्लास्टिक, कार्डबोर्ड और कपड़ों सहित ऐसे कई समान मौजूद हैं, यही वजह है कि दमकल विभाग की टीम के लगातार प्रयासों के बाद भी आग पर अब तक काबू नहीं पाया गया है।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव
हालांकि शोरूम बंद था। जिससे कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। स्थानीय मीडिया ने पुष्टि की कि ड्यूटी पर कोई रात्रि कर्मचारी नहीं था। माना जा रहा है कि जयलक्ष्मी सिल्क्स शोरूम में शार्ट सर्किट से आग लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *