September 23, 2024

सीएम चौहान 2 अप्रैल को ‘लाड़ली बहना योजना’ वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सभी ग्राम सभाओं को संबोधित करेंगे

0

भोपाल

लाड़ली बहना योजना के काम में लापरवाही बरतने वालों पर एक्शन के निर्देश दे चुके सीएम शिवराज शनिवार को फिर इस योजना में भरे जाने वाले फार्म और जिलों से आ रही शिकायतों की समीक्षा करेंगे। वे शनिवार देर रात मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, कलेक्टर और कमिश्नर के साथ वर्चुअल संवाद कर इसकी जिलेवार रिपोर्ट लेंगे। इसके बाद रविवार को वे फिर ग्राम सभाओं को इसी मुद्दे पर वर्चुअली संबोधित करेंगे।

दो दिन पहले जिलावार समीक्षा के दौरान सीएम के संज्ञान में यह बात आई थी कि 4931 पंचायतों और शहरी क्षेत्रों के 807 वार्डों में इस योजना के अंतर्गत फार्म भराए जाने की प्रगति शून्य है। उन्होंने कलेक्टरों से इस मामले में कार्यवाही करने और फार्म भराने के लिए कहा था। सीएम चौहान इसी तारतम्य में 30 अप्रेल तक एक करोड़ महिला हितग्राहियों को लाभान्वित कराने के लिए फार्म भराने की प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे।

इस समीक्षा में मंत्रियों, सांसदों, विधायकों से भी उनके क्षेत्र में भरे जाने वाले फार्म की प्रगति और कम्प्लेन की जानकारी ली जाएगी। इसके बाद सीएम चौहान 2 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से आयोजित वीडियो कान्फ्रेंसिंग में प्रदेश की सभी ग्राम सभाओं को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान लाड़ली बहना योजना के संबंध में उद्बोधन देंगे। यह उद्बोधन सोशल मीडिया प्लेटफार्म तथा आकाशवाणी के माध्यम से भी उपलब्ध रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *